सरकार बनी तो 10 दिन में माफ़ होगा किसानों का कर्ज : राहुल गांधी
इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी जाँच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है।


मंदसौर : मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर कांग्रेस की तरफ से आयोजित 'किसान समृद्धि संकल्प रैली' में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सभा स्थल पर पहुंचकर श्रद्धांजलि सभा में मृतक किसानों को श्रद्धांजलि अर्पित की और वहां पहुंचे उनके परिजनों को गले लगाया। परिजन राहुल गांधी के गले लगते ही रो पड़े और अपनी पीड़ा जाहिर की। इस मौके पर राहुल गांधी ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड के एक साल बाद भी जाँच आयोग की रिपोर्ट नहीं आई है। शहीद किसानों के परिवार न्याय का इंतज़ार कर रहे हैं। अपने परिजनों को खोने का दर्द मैं जानता हूँ। आज पीड़ित परिवारों के साथ कुछ पल बिताकर उनका दर्द बाँटने की कोशिश की।राहुल गांधी के साथ मंच पर प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, गुना सांसद ज्योतारादित्य सिंधिया, वरिष्ठ नेता दिग्विजय, कांतिलाल भूरिया और राहुल गांधी की करीबी मीनाक्षी नटराजन मौजूद रहे। 



उन्होंने आगे कहा कि जिस दिन एमपी में कांग्रेस की सरकार आएगी...दस दिन के भीतर किसानों का सारा क़र्ज़ माफ़ होगा..ग्यारहवाँ दिन नहीं लगेगा । किसानोंं को सीधे मंडी में पैसा देंगे।हम अपने मन की नही आपके मन की बात करेंगें। उन्होंने कहा कि मुझे एक महिला मिली जिसे शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आपके बेटे की मौत के लिए एक करोड़ रूपये दिए, महिला ने कहा आप 2 करोड़ लो और आपका बेटा दे दो । राहुल गांधी ने व्यापम घोटाले में शिवराज और उनके परिवार का हाथ होने की बात कही।

राहुल गांधी ने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी ने किसानों को धोखा दिया पीएम मोदी के पास किसानों के लिए समय नही है।।एक ही बार नरेंद्र मोदी के ऑफिस गया, किसानोेेंं की बात करने के लिए लेकिन मोदी जी के पास समय नहींं है। मोदी जी सूट-बूट वाले उद्योगपतियों को घंटो का वक्त देते हैंं,लेकिन गरीबोंं-किसानोंं के लिए इनके पास वक्त नहीं। सरकार ने नीरव मोदी को 3 हजार करोड़ दिए पूरे देश के युवाओं ने मोदी सरकार पर भरोसा किया देश के युवा आज बेहद दुखी है यूपीए सरकार ने समर्थन मूल्य का 

राहुुल ने कहा, जब यूपीए की सरकार थी तब किसानों का 70 हजार करोड़ का कर्ज माफ़ किया गया था। गरीब किसान की सरकार में सुनने वाला कोई नहींं तभी पिछले सालों में हजारों किसानों ने आत्महत्या की है, किसी उद्योगपति ने नहींं की । राहुल ने कहा कि अगर देश में कांग्रेस की सरकार आई तो फ़ूड प्रोसेसिंग यूनिट लगाएंगे ।खेतोेेेंं को शहर और सड़कोंं से जोड़ेंगे। मेड इन मंदसौर का काम शिवराज और मोदी नहीं कर सकते चीन से प्रतियोगिता करके दिखाएंगे 10 साल में मंदसौर का लहसून चीन की राजधानी बीजिंग में बेचकर दिखाएंगे। राहुुल ने कहा, कांग्रेस एक टीम की तरह चुनाव लड़ेगी। पहले आप देश की जनता और फिर कांग्रेस के कार्यकर्ता है। कांग्रेस की सरकार बनी तो कार्यकर्ताओं को जगह मिलेगी । 



राहुल गांधी ने कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं से कहा कि आप लोग जनता के बीच जाएेे। जो नेता जनता के बीच जाएगा उसी को सरकार में जगह मिलेगी ।ये मेरा एमपी कांग्रेस के नेता और जनता को मैसेज है। उल्‍लेेेनीय हैै कि मीनाक्षी नटराजन के हाथों में सभा की जिम्‍मेदारी सौंपी गई थी । जिसमें कि मंच पर 27 नेताओं के बैठने की व्यवस्था की गई । मंच पर दीपक बावरिया, बाला बच्चन, शोभा ओझा और विपिन वानखेड़े भी मौजूद रहे।सभा का संचालन एनएसयूआई के प्रदेशाध्यक्ष विपिन वानखेडे नेे किया प्रदेेेश अध्‍यक्ष्‍ा कमलनाथ और सिंधिया की बैठने की व्यवस्था राहुल गांधी के पास की गई थी। दूसरी तरफ दिनेश गुर्जर किसान यात्रा लेकर मंदसौर की पिपलियामंडी पहुंचे ह। मंच पर पारस सकलेचा की मंदसौर गोलीकांड पर लिखी किताब का विमोचन किया गया। इसके बाद एक शार्ट फिल्म दिखाई गई। 


अधिक देश की खबरें