राहुल गांधी ने पिपल्यामंडी में मारे गए किसानों को दी श्रद्धांजलि
मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों को श्रद्धांजलि देने नीमच जिले के पिपलियामंडी पहुंचे।


मंदसौर : मंदसौर गोलीकांड की पहली बरसी पर बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी किसानों को श्रद्धांजलि देने नीमच जिले के पिपलियामंडी पहुंचे। राहुल गांधी को दौरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। यहां पहुंचे राहुल गांधी ने पिछले साल गोलीकांड से प्रभावित हुए किसान परिवारों से भी मिले।
 
नीमच जिले के समीप पिपलियामंडी में कांग्रेस की सभा को लेकर नीमच एसपी तुषार कान्त विद्यार्थी ने कंट्रोल रूम से हर गतिविधि पर नजर रखे हुए हैं। यहां तक हाईवे पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है, वाहनों की लगातार चेकिंग और आने जाने वाले हर व्‍यक्ति पर नजर रखी जा रही है। वकायादा प्रशासन द्वारा पूरे इलाके की वीडियोग्राफी तक कराई जा रही है, हालांकि यहां इंटरनेट बहुत धीमी गति से चल रहा है। इसको लेकर भी कांग्रेस नेताओं ने प्रशासन पर आरोप लगाए हैं। बताया जा रहा है कि नीमच हाईवे पर मालखेड़ा फंटा, भबढ़िया चौराया, भाटखेड़ा चौराया पर विशेष पुलिस बल के साथ जिले में करीब 700 पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं।

गौरतलब है कि पिछले साल किसान आंदोलन के दौरान मंदसौर की पिपल्यामंडी स्थित बही चौपटी पर उपद्रवियों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया था। आगजनी और तोड़फोड़ को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग तक करनी पड़ी थी, जिसमें छह किसानों की मौत हो गई थी। गोलीकांड की बरसी पर आज कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पहुंचकर किसानों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद विशाल जनसभा को संबोधित किया। 

इस अवसर पर पूर्व मुख्‍यंत्री दिग्विजय सिंह, प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष कमलनाथ, प्रभारी दीपक बावरिया, ज्योतिरादित्य सिंधिया समेत कई वरिष्ठ नेता मौजूद थे। 


अधिक देश की खबरें