काम नहीं आई अमित शाह की उद्धव ठाकरे की मुलाकात
शिवसेना बोली- अकेले ही लड़ेंगे सारे चुनाव


नई दिल्ली : बीजेपी से नाराज़ शिवसेना के कार्यकारी अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को मनाने अमित शाह बुधवार शाम मुंबई में उनके घर मातोश्री पहुंचे. दोनों के बीच करीब ढाई घंटे तक बातचीत हुई. हालांकि क्या बात हुई, अभी इसकी जानकारी सामने नहीं आई है. यह मुलाकात इसलिए महत्वपूर्ण थी क्‍योंकि केंद्र और राज्य स्तर पर गठबंधन सहयोगी होने के बावजूद बीजेपी और शिवसेना के संबंधों में खटास आई थी लेकिन यह दूर होती नजर नहीं आ रही है. 

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा है कि हम अमित शाह जी का एजेंडा जानते हैं लेकिन शिवसेना ने प्रस्‍ताव पास कर रखा है कि वह आने वाले सभी चुनाव अकेले लड़ेंगे. उन्‍होंने कहा कि हम अपना प्रस्‍ताव बदलने नहीं जा रहे हैं. संजय राउत का बयान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और बीजेपी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह की मुलाकात के बाद सामने आया है.  आपको बता दें कि बुधवार को सामना में प्रकाशित संपादकीय में शिवसेना ने विभिन्न राज्यों में हुए उपचुनावों में हार के बाद बीजेपी के पहुंच कार्यक्रम पर सवाल उठाया था. संपादकीय में कहा गया कि शिवसेना आगामी सभी चुनाव अकेले लड़ेगी. इसके में लिखा है , ‘प्रधानमंत्री विश्व की यात्रा कर रहे हैं और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह सम्पर्क कार्यक्रम के तहत देशभर में घूम रहे हैं. शाह राजग सहयोगियों से मिलेंगे। तथापि वह वास्तव में क्या करेंगे? वह ऐसे समय में क्यों मिल रहे हैं, जब बीजेपी को उपचुनावों में हार का सामना करना पड़ा है. ’

आज पंजाब में सुखबीर सिंह बादल से मिलेंगे अमित शाह 
बीजेपी के संपर्क फ़ॉर समर्थन अभियान के तहत पार्टी अध्यक्ष अमित शाह आज पंजाब में होंगे. जहां वो अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल और उनके बेटे सुखबीर सिंह बादल से मिलेंगे. 2019 चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी. अमित शाह आज मशहूर हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह और मशहूर धावक मिल्खा सिंह से भी मिलकर मोदी सरकार की चार साल की उपलब्धियों को बताएंगे.

बिहार में नित्‍यानदं ने NDA के घटक दलों के नेताओं को डिनर पर बुलाया 
बिहार में एनडीए के घटक दलों की नाराज़गी के बीच बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने आज एनडीए के सभी दलों के नेताओं को डिनर पर बुलाया गया है. मोदी सरकार के 4 साल होने के मौक़े पर ये आयोजन रखा गया है. माना जा रहा है कि इस डिनर के बहाने बीजेपी अपने सहयोगियों के गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश करेगी. 


अधिक देश की खबरें