कानपुर घटना पर बोले अखिलेश –CM सिर्फ बातों के शेर, सरकार ने स्वास्थ्य सेवा को तहस-नहस किया
File hoto


लखनऊ, राजधानी लखनऊ में आज मीडिया से खास बातचीत में सपा मुखिया व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रदेश की योगी सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि इस सरकार ने सूबे की स्वास्थ्य व्यवस्था और मेडिकल कॉलेजों को तहस-नहस कर दिया है. 

कानपुर के हैलेट हस्पताल में एसी फेल होने से पांच मरीजों की मौत को दर्दनाक घटना बताते हुए अखिलेश ने कहा कि ये सरकार सिर्फ बातों की शेर है. हकीकत में इन्होने आज तक कुछ भी नहीं इसीलिए कभी गोरखपुर में बच्चों की मौत होती है तो कभी कानपुर में मरीज संसाधनों के अभाव में मृत्यु के काल में समां जाते है. कोई मरीजों को रिक्शे पर तो कोई ठेले और टांगे से ले जा रहा है. लोगों को एम्बुलेंस की सुविधा नहीं मिल रही है. अस्पतालों में मरीजों की न जांच हो रही है और न ही दवाएं मिल रही हैं. बीजेपी सिर्फ इसी में जुटी है कि खाली बंगले किसे मिल जाए. अखिलेश ने कहा कि यह सरकार सिर्फ उद्घाटनों का ही उद्घाटन कर रही है. समाजवादी एम्बुलेंस सेवा से भी इसने समाजवादी नाम हटा दिया है.

अभिषेक गुप्ता द्वारा सीएम योगी आदित्यनाथ के प्रमुख सचिव एसपी गोयल पर 25 लाख घूस मांगने के मामले में अखिलेश यादव ने कहा कि रिश्वत लेने और देने में धरा एक सी लगती है. लेकिन एक की गिरफ्तारी हो जाती है. जब बात मुख्यमंत्री कार्यालय तक पहुंची है तो इसमें सीबीआई जांच होनी चाहिए.

गोंडा और फतेहपुर के डीएम के खिलाफ कार्रवाई पर भी अखिलेश ने सवाल खड़े किये. अखिलेश ने कहा कि निर्दोष जिलाधिकारियों पर कार्रवाई की गई है. जिन जिलों में अवैध खनन और ओवरलोडिंग हो रही है वहां कोई एक्शन नहीं लिया जा रहा. सरकार असली दोषियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही है.


अधिक राज्य की खबरें