Photos : रसोई गैस के बढ़ते दामो के विरुद्ध प्रदर्शन कर रही सपा की महिला कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई महिला कार्यकर्ता घायल
महंगाई के विरुद्ध हजरतगंज चौराहे पर प्रदर्शन करती सपा की महिला कार्यकर्ता


लखनऊ, महिलाओं पर अत्याचार, पेट्रोल-डीजल, रसोई गैस के बढ़ते दामो के विरुद्ध आज समाजवादी पार्टी की महिला कार्यकर्ताओं ने राजधानी के हजरतगंज पर जोरदार प्रदर्शन किया. सपा महिला सभा प्रदेश अध्यक्ष गीता सिंह के नेत्रत्व में हुआ लोकभावन का घेराव करने जा रही सपा की महिला कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने जमकर लाठियां चलायी जिसमे सपा महिला सभा प्रदेश अध्यक्ष गीता सिंह , एमएलसी लीलावती कुशवाहा सहित आधा दर्जन महिला कार्यकर्ता घायल हो गयी है. इसके अतिरिक्त सपा नेता विकास यादव,विजय यादव ,सागर यादव , मनीष सिंह ,संजय विद्यार्थी भी घायल हुए है. सभी घायलों का इलाज के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया है. 




सपा महिलाओं का आज का प्रदर्शन दारुल शफा B ब्लॉक से से शुरू हुआ था जो लोकभवन के घेराव के साथ खत्म होना था. पर ये प्रदर्शन इतना जोरदार था कि कुछ देर के लिए हजरतगंज चौराहा जाम हो गया. चौ-तरफ़ा उठ रही मंहगाई और सरकार विरोधी नारों ने सत्तासीन योगी सरकार के चूल्हे हिला दिए जिसके परिणाम स्वरुप पुलिस ने सपा कार्यकर्ताओं पर बड़ी बेदर्दी से लाठीचार्ज किया.



प्रदर्शनकारी लीलावती, सुरैया सिद्दीकी ने बताया की महिलाओं को पुरुष पुलिसकर्मियों ने बेरहमी से पीटा है। लाठीचार्ज होते ही चौराहे पर भगदड़ मच गई और कार्यकर्ता तितर-बितर हो गए। पुलिस ने दौड़ा-दौड़ाकर इनके ऊपर बल प्रयोग किया इसके बाद स्थिति नियंत्रण हो पाई। फिलहाल पुलिस सपाइयों के विरुद्ध आगे की कार्रवाई कर रही है।



वही इस मामले में योगी सरकार पर हमलावर होते हुए समाजवादी पार्टी के प्रदेशध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि शांतिपूर्वक प्रदर्शन कर रही महिला कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज योगी सरकार के अलोकतांत्रिक व तानशाह पूर्व रवैये को दर्शाता है. उन्होंने कहा कि हर मोर्चे पर विफल हो चुकी ये सरकार अब डंडो के दम पर जनता और विपक्ष की आवाज़ को दबाना चाहती है पर मैं बताना चाहूँगा कि सरकार के इस दमनकारी नीति से सपा कार्यकर्ताओं  का हौसाला और मजबूत होगा. उन्होंने कहा कि हम सरकार के इस लाठीचार्ज की घोर निंदा करते हैं.    


अधिक राज्य की खबरें