दिल्ली में खतरे के पार पहुंची यमुना, लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाने की तैयारी
File Photo


नई दिल्ली, हरियाणा के यमुना नगर स्थित हथिनी कुंड बैराज से पानी छोड़े जाने के चलते यमुना का जलस्तर अचानक बढ़ गया. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार यमुना का जलस्तर 204.92 मीटर हो गया है. इससे पहले शुक्रवार को यमुना का जलस्तर खतरे के निशान को पार करने के बाद दिल्ली सरकार ने अलर्ट जारी किया था.

अधिकारी ने बताया कि दिल्ली सरकार के सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग ने निचले इलाकों में रह रहे 100 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए तैयारियां की है. पूर्वी दिल्ली जिला प्रशासन ने एक बयान जारी कर कहा था कि दिल्ली ओल्ड रेलवे ब्रिज पर यमुना का जलस्तर 27 जुलाई को शाम सात बजे 204. 10 मीटर पहुंच गया. जलस्तर में वृद्धि हो रही है.

बयान में कहा गया है कि सभी एग्जक्यूटिव इंजीनियरों/सेक्टर ऑफिसर को कंट्रोल रूम से करीबी संपर्क रखने का निर्देश दिया गया है. क्विक रिस्पॉन्स टीम के तहत हमारे लोग तैनात हैं.

गुरुवार को ही हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में भारी बारिश के बाद हरियाणा के यमुना नगर जिले के हथनीकुंड बैराज में जलस्तर गुरुवार को खतरनाक रूप से बढ़ गया, जिससे अधिकारियों को चेतावनी जारी करनी पड़ी थी. एक सरकारी अधिकारी ने यमुना नदी से लगे गांवों के निवासियों को नदी के करीब नहीं जाने या अपने जानवरों को नहीं जाने देने की सलाह दी थी.


अधिक देश की खबरें