कैश वैन लूट, जारी हुआ हत्यारे का स्केच, सफेद बाईक से भागता दिखा बदमाश
File Photo


लखनऊ, उत्तर प्रदेश पुलिस की राजधानी लखनऊ में सोमवार को राजभवन के पास कैश वैन से हुई लाखों रुपये की लूट में शामिल एक बदमाश का स्केच जारी किया है. लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लोगों से अपील की है कि वह इस संबंध में कोई भी सूचना 9454458168 नंबर पर पुलिस को सूचना दे सकते हैं.  इस बीच घटना के दौरान एक वीडियो सामने आया है. इस वीडियो में दिख रहा है कि एक ही बदमाश ने अकेले ही वारदात को अंजाम दिया. घटना के बाद बदमाश सफेद बाईक से भागता दिख रहा है.  वहीं गोली लगने से घायल कस्टोडियन भी वीडियो में दिख रहा है. वह राह चलते लोगों से मदद मांग रहा है.

पुलिस के मुताबिक, कैश वैन गार्ड की हत्या कर बाइक सवार बदमाशों ने 6.44 लाख रुपये लूटे थे. लूट में इस्तेमाल की गई बाइक का नंबर फर्जी निकला. नंबर बाइक का ना होकर एक्टिवा स्कूटर का निकला. पुलिस मामले की जांच कर रही है. बदमाश की गिरफ्तारी पर 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया है.

घटना सोमवार शाम की है, जब बाइक सवार बदमाशों ने राजभवन के सामने एक्सिस बैंक में पैसा जमा कराने पहुंची कैश वैन से 6.44 लाख रुपये लूट लिए. इस दौरान बदमाशों ने कैश वैन पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई. जिसमें वैन सवार एक शख्स की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक व्यक्ति को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उधर लखनऊ के इस वीवीआईपी इलाके में लूट की घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया.

मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने घटना के खुलासे के लिए एसटीएफ को लगा दिया है. डीजीपी के मुताबिक, घटना में अहम सुराग मिले हैं. खुलासे के लिए छह टीमें बनाई गईं हैं. इसके अलावा डीजीपी ने पिछले 10 साल में हुई लूट में शामिल अपराधियों की धरपकड़ के भी निर्देश दिए हैं.

पुलिस के मुताबिक, राजभवन के सामने स्थित एक्सिस बैंक में कैश वैन खड़ी थी. इसी बीच बाइक सवार बदमाशों ने कैश वैन पर फायरिंग करते हुए 6.44 लाख रुपये लूटे और फरार हो गए. गोली लगने से कैश वैन गार्ड इंद्रमोहन की मौत हो गई. वहीं कस्टोडियन उमेश चंद्र को भी गोली मारी गई, जिसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं वैन ड्राइवर रामसेवक से पुलिस पूछताछ कर रही है.

पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के फौरन बाद डीजीपी ओपी सिंह के साथ एडीजी एलओ, आईजी रेंज घटनास्थल पहुंचे. एडीजी एलओ ने कहा​ कि वारदात में इस्तेमाल बाइक की पहचान हो गई है. एक शख्स की मौत हुई है, वहीं एक शख्स और घायल हुआ है.


अधिक राज्य की खबरें