कहीं आपका बच्चा भी तो नहीं कर रहा किकी डांस? यूपी पुलिस ने चेताया
File Photo


लखनऊ, अमेरिका से शुरू हुआ खतरानाक चैलेंज किकी डांस कई देशों से होता हुआ मुंबई, दिल्ली नोएडा और अब लखनऊ पहुंच गया है. किकी डांस अब यूपी पुलिस के सामने एक बड़ी चुनौती है. जिसके बाद इस खतरे को भांपते हुए एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने सभी जिलों के पुलिस कप्तानों को एडवाइजरी जारी कर सख्ती से निपटने निर्देश दिए हैं.

दरअसल, किकी डांस चैलेंज के तहत लोग ड्राइविंग सीट छोड़कर चलती कार से उतारकर नाचना शुरू कर देते हैं. नाचते हुए फिर अपनी सीट पर बैठ जाते हैं. इस दौरान कार में बैठा हुआ दूसरा साथी वीडियो बनाता है. ऐसे वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर खूब शेयर कर रहे हैं.

राजधानी लखनऊ में भी एक लड़की ने किकी डांस चैलेंज का वीडियो इन्स्टाग्राम पर शेयर किया. जानकारी मिलते ही एडीजी लॉ एंड आर्डर आनंद कुमार ने जिले के सभी कप्तानों को एडवाइजरी जारी कर दिया.

अमेरिका से शुरू हुआ खतरनाक चैलेंज
कैनेडियन रैपर ड्रैक के एल्बम स्कॉर्पियन के गाने 'किकी डू यू लव मी' ने इन दिनों इन्टरनेट पर धूम मचा रखी है. हालांकि इस गाने में चैलेंज नहीं है लेकिन अमेरिकन कॉमेडियन शिगो ने इस गाने पर चलती कार से उतर कर डांस किया. इसके बाद इस वीडियो को इन्स्टाग्राम पर अपलोड किया. इसके बाद फुटबॉलर ओडेल बेकहम ने इस चैलेंज को स्वीकार किया और इसे इन्स्टाग्राम पर शेयर किया. जिसके बाद देखते ही देखते इस चैलेंज का विडियो दुनिया के कई हिस्सों से सामने आने लगे.

यूपी पुलिस ने ट्विटर पर जारी की चेतावनी

लखनऊ की एक लड़की का किकी डांस वीडियो सामने आने पर एडीजी लॉ एंड आर्डर ने एडवाइजरी जारी कर दी. साथ ही यूपी पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर भी चेतावनी जारी कई. यूपी पुलिस ने लिखा है, " प्रिय माता-पिता चाहे किकी आपके बच्चे से प्यार करे या न करे, हमें यकीन है आप करते हैं. कृपया अपने जीवन में सभी चुनौतियों को छोड़कर अपने बच्चों के साथ खड़े रहें." इस ट्वीट के साथ किकी डांस चैलेंज से जुड़े कई हैशटैग भी शेयर किए गए हैं.


अधिक राज्य की खबरें