टैग: #RLD #farmers, #upnews
बीजेपी ने किसानो के साथ विश्वासघात : रालोद
File Photo


लखनऊ,  राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव शिवकरन सिंह ने कहा कि उ0प्र0 की योगी सरकार के शासनकाल में प्रदेश का किसान बेहाल है क्योंकि किसानों के साथ भारतीय जनता पार्टी ने वोट लेकर धोखा किया है तथा नौजवानों को नौकरी न देकर उनके साथ विश्वासघात किया है। भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक देश के प्रधानमंत्री मा0 नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ करने का वादा किया था परन्तु सरकार बन जाने के पश्चात कर्जा माफ करने का ठीकरा प्रदेश सरकार के खाते में डाल दिया। उ0प्र0 सरकार ने केवल 2016 तक के फसली ऋण माफ करने की घोषणा सरकार के गठन के कई महीने के पश्चात की और उसमे भी 2 से लेकर 10 तक के चेकों द्वारा किसानों को भुगतान करके बेइज्जत किया। इस तरह किसानों और नौजवानों के घाव सूखने के बजाय और गहरे हो गये. 

सिंह ने कहा कि प्रदेश में गन्ना किसानों का पेराई सत्र बीतने के बाद भी 11000 करेाड रूपया बकाया है जिसके भुगतान की आशा दूर दूर तक नजर नहीं आ रही है मिल मालिको ने अपने हाथ खडे कर दिये हैं और इस सन्दर्भ में सरकार से सहायता की मांग कर रहे हैं जो स्वयं में हास्यापद है क्योंकि गन्ना सप्लाई मिलों को की गयी है तो भुगतान भी मिल मालिकों को करना चाहिए। वास्तविक बकाया पर नियमानुसार 14 दिन के पश्चात भी देय हो जाता है। इस प्रकार लगातार हो रहे उत्पीडन की आग में सरकार द्वारा बिजली की दरें बढाकर घी डाला गया है जो उत्पीडन की पराकाष्ठा है. 

राष्ट्रीय सचिव ने कहा कि भाजपा सरकार की कृपा के फलस्वरूप आवारा पशु भी किसानों की फसलों को नुकसान पहंचा रहे हैं सरकार को चाहिए कि ऐसे आवारा पशुओं के लिए प्रत्येक जिले में किसान गौशाला/पशुशाला की स्थापना करें और वहीं पर उनके चारे की व्यवस्था हो। इस सन्दर्भ में कल दिनांक 08 अगस्त को राष्ट्रीय लोकदल के जिलाध्यक्षों द्वारा महामहिम राज्यपाल महोदय को ज्ञापन भी सौंपा जायेगा।


अधिक राज्य की खबरें