विराट कोहली की फैंस से अपील, एक दो नहीं, टीम के सभी खिलाड़ियों का करें समर्थन
File Photo


लंदन: भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रशंसकों से केवल एक या दो खिलाड़ियों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय पूरी टीम का समर्थन करने की अपील की है. ब्रिटेन में भारतीय उच्चायुक्त वाईके सिन्हा के आवास पर कल शाम आयोजित विशेष भोज में वरिष्ठ राजनयिकों, व्यापार प्रमुखों और राजनीतिज्ञों को संबोधित करते हुए कोहली ने कड़ी मेहनत करने के लिए अपने साथियों की तारीफ की. 

अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा के साथ समारोह में पहुंचे कोहली ने कहा, "हम एक टीम के रूप में एक दूसरे के साथ खेलना पसंद करते हैं और काफी जुनून के साथ खेलते हैं." उन्होंने कहा, "मैं प्रशंसकों से केवल इतना कहना चाहता हूं कि पूरी टीम का समर्थन करें क्योंकि हम सभी अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करते हैं और हम सभी मिलकर जीत दर्ज करना चाहते हैं. यह एक या दो खिलाड़ियों से जुड़ा नहीं है, यह भारतीय टीम से जुड़ा है." 

इस स्वागत समारोह में कोहली और टीम के अन्य सदस्यों ने मेहमानों से बातचीत की, ऑटोग्राफ दिए और सेल्फी भी खीचीं. कोहली ने कहा, "लंदन आना और इस खेल को चाहने वालों से मिलकर अच्छा लगता है." 

इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में गुरुवार से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पूर्व उच्चायुक्त ने भारतीय टीम के सम्मान में इस भोज का आयोजन किया था. सिन्हा ने कहा, "पूरी टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया. हम (पहला टेस्ट मैच) करीबी अंतर से हारे. मुझे पूरा विश्वास है कि लॉर्ड्स में हम जीत दर्ज करेंगे और फिर सीरीज जीतने में सफल रहेंगे." भारत अभी पांच मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है. 

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि बेशक पहले टेस्ट मैच में हमारी बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर थी, लेकिन दूसरे टेस्ट मैच से पहले हमारे बल्लेबाजों को इस पर ज्यादा सोचने या कुछ विशेष करने की आवश्यकता नहीं बस धैर्य रख कर अच्छी मानसिकता के साथ खेलने की जरूरत है. पहले मैच में विराट के अलावा कोई और बल्लेबाज चल नहीं सका था और एजबेस्टन में टीम को 31 रनों से मुंह की खानी पड़ी थी. विराट ने पहले मैच की पहली पारी में 149 और दूसरी पारी में 51 रन बनाए थे.


अधिक खेल की खबरें