लॉर्ड्स टेस्ट: पहले दिन का खेल बारिश में धुला, जानिए बाकी 4 दिनों के मौसम का हाल
लॉर्ड्स टेस्ट: पहले दिन का खेल बारिश में धुला, जानिए बाकी 4 दिनों के मौसम का हाल
File Photo


लंदन : लगातार बारिश के कारण भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरे क्रिकेट लॉर्ड्स टेस्ट के पहले दिन (9 अगस्त, गुरुवार) लार्ड्स में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी. स्थानीय समयानुसार चार बजकर 50 मिनट पर एक भी गेंद फेंके बिना दिन का खेल रद्द कर दिया गया. मैच अधिकारियों ने निर्धारित समय से आधा घंटा पहले ही लंच ब्रेक लेने का फैसला किया. लंच के बाद भी लगातार बारिश होती रही जिसके कारण खेल शुरू नहीं हो पाया. आखिरकार चाय के विश्राम के 45 मिनट बाद अंपायरों ने हालात का दो बार जायजा लेने के बाद घोषणा की कि खेल संभव नहीं हो पाएगा. 

बर्बाद हुए समय की भरपाई के लिए अगले चार दिन में प्रत्येक दिन 96 ओवर का खेल होगा. इस सप्ताहांत और सोमवार को भी बारिश की भविष्यवाणी की गई जिसके कारण मैच के दौरान बारिश के कारण नियमित ब्रेक देखने को मिल सकते हैं. बारिश के दौरान विराट कोहली, दिनेश कार्तिक, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, एलिस्टेयर कुक और कीटोन जेनिंग्स सहित कुछ खिलाड़ियों ने इंडोर नेट्स पर समय बिताया.

इंग्लैंड कर चुका है टीम का ऐलान 
चाय के ब्रेक का समय खत्म होने के बाद मौसम कुछ साफ हुआ और बारिश हल्की हुई. अंपायरों ने इस दौरान बाहर आकर मैदानकर्मियों के साथ बात भी की जो कवर्स के ऊपर से लगातार पानी हटा रहे थे. इंग्लैंड ने 12 सदस्यीय टीम का ऐलान पहले ही कर चुका है और 20 साल के ओलिवर पोप को पदार्पण का मौका दिया. 

टीम इंडिया में हो सकते हैं बदलाव
भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कल कहा था कि वह दूसरे स्पिनर को खिला सकते हैं लेकिन मौजूदा हालात और मौसम की भविष्यवाणी को देखते हुए वह विचार बदल सकते हैं. इंग्लैंड बर्मिंघम में पहला टेस्ट 31 रन से जीतने के बाद पांच मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे चल रहा है.

विराट एंड कंपनी के लिए मुश्किल पैदा करेगा मौसम
इंग्लैंड और भारत के बीच लॉर्ड्स में पहले दिन का खेल वर्षा से धुल चुका है. मैच में टॉस तक नहीं हो पाया. बारिश की शुरुआत हल्की बूंदाबादी से हुई, लेकिन लगातार पड़ती इन बूंदों ने दोनों टीमों को यह तक फैसला करने का अवसर नहीं दिया कि पहले कौन बल्लेबाजी करेगा. विराट कोहली एंड कंपनी इस मैच को जीतने के लिए मैदान पर उतरना चाहते थे, लेकिन अब लगता है कि ऐसा होना बहुत मुश्किल होगा. आइए एक नजर डालते हैं लार्ड्स पर अगले चार दिनों के मौसम पर. 

मैच का दूसरा दिन (10 अगस्त)
शुक्रवार का मौसम लगभग गुरुवार की तरह ही रहने वाला है. शक्रवार को भी दोपहर को और शाम को काफी बारिश होने की संभावना है. यानी दूसरे दिन भी 90 ओवर पूरे नहीं हो पाएंगे. 

मैच का तीसरा दिन (11 अगस्त)
शनिवार को पूरा दिन मौसम साफ रहने की उम्मीद है. इस दिन बारिश होने की संभावना लगभग नहीं है. इस दिन दर्शकों को पूरे 90 ओवरों का मैच देखने को मिल सकता है. 

मैच का चौथा दिन (12 अगस्त)
रविवार के दिन भी लॉर्ड्स में दिन भर बारिश होने की संभावना है. इस दिन भी पूरे 90 ओवर फेंके जाने बहुत मुश्किल हैं. ड्रेसिंग रूम और मैदान के बीच खिलाड़ियों का आना-जाना लगतार चलता रहेगा. 

पांचवें और अंतिम दिन का मौसम (13 अगस्त)
सोमवार को मौसम मिलाजुला रहेगा. कभी बारिश होगी, कभी सूरज निकलेगा. यानी बारिश और सूरज के बीच आंख मिचौली चलती रहेगी. इस दिन बारिश की उम्मीद है लेकिन पूरे दिन बारिश नहीं होगी.


अधिक खेल की खबरें