यूपी के गैंगस्टर सुधाकर पांडे ने किया सरेंडर, पुलिस को नहीं लगी भनक
File Photo


लखनऊ, यूपी के मोस्ट वांटेड सुधाकर पांडे ने पुलिस को चकमा देते हुए कोर्ट में सरेंडर कर दिया. इस मोस्ट वांटेड अपराधी पर 50 हजार का इनाम घोषित था. गैंगस्टर सुधाकर पांडे उत्तर प्रदेश समेत कई अन्य राज्यों में सनसनीखेज वारदातों को अंजाम दे चुका है. डिप्टी सीएमओ विनोद आर्य हत्याकांड से लेकर कांग्रेस के छात्र नेता विनोद त्रिपाठी हत्याकांड में सुधाकर पांडे आरोपी है.

बता दें कि फरारी के बाद से वह नेपाल और मलेशिया में रह रहा था. इस दौरान सुधाकर पांडे ने अंडरवर्ल्ड में भी अपनी बड़ी पैठ बना ली थी. कहा जा रहा है कि उसका अचानक से सरेंडर करना किसी बड़ी प्लानिंग का हिस्सा है. सुधाकर पांडे ने गुरुवार को लखनऊ की गैंगस्टर कोर्ट में सरेंडर किया और इसकी भनक पुलिस के अफसरों को भी नहीं लगी. अब उसका सरेंडर पुलिस के लिए पहेली बना हुआ है.

फरारी के दौरान नेपाल और मलेशिया से वह लगातार विनोद त्रिपाठी हत्याकांड के गवाहों को व्हाट्सएप के जरिए धमका रहा था. सुधाकर पांडे मुन्ना बजरंगी की बागपत जेल में हत्या के बाद उनके करीबियों पर भी दबाव बना रहा था.

सुधाकर पांडे को पूर्व सांसद धनंजय सिंह का करीबी बताया जाता है. लेकिन विदेश में पनाह पा चुका सुधाकर पांडे अचानक लखनऊ में क्यों सरेंडर किया, यह अबूझ पहेली बना हुआ है.


अधिक राज्य की खबरें