टीम इंडिया से उठा फैंस का भरोसा, सौरव गांगुली ने कहा...जीतेंगे विराट!
File Photo


मुंबई, भले ही चौथे टेस्ट में इंग्लैंड का पलड़ा काफी भारी है लेकिन टीम इंडिया के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने साउथैंप्टन में टीम इंडिया की जीत का भरोसा जताया है. इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में भारत से 233 रनों से आगे हो गई है और चौथी पारी में टीम इंडिया के लिए ये हासिल करना नामुमकिन सा है लेकिन गांगुली को लगता है कि टीम इंडिया 300 रनों तक का लक्ष्य हासिल कर सकती है. सौरव गांगुली ने अपने ट्विटर अकाउंट पर इसका भरोसा जताया.

हालांकि फैंस सौरव गांगुली के इस भरोसे से कतई इत्तेफाक नहीं रखते, उनके मुताबिक टीम इंडिया के बल्लेबाजों में इतना बड़ा लक्ष्य हासिल करने का दम नहीं है. ये भी हो सकता है कि टीम इंडिया 100 रनों से पहले ही सिमट जाए.

वैसे फैंस का कहना सही भी है क्योंकि आंकड़े टीम इंडिया के खिलाफ हैं. दरअसल एशिया के बाहर 200 से ज्यादा रनों का टार्गेट टीम इंडिया ने महज 3 ही बार हासिल किया है. भारतीय टीम को 61 बार 200 से ज्यादा रनों का लक्ष्य मिला और 36 बार वो टेस्ट हार गई, 22 ड्रॉ रहे और महज 3 मुकाबलों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की.

डराने वाली बात ये है कि भारत ने एशिया से बाहर आखिरी बार 200 से ज्यादा रनों का लक्ष्य 15 साल पहले हासिल किया था. साल 2003-04 में एडिलेड में टीम इंडिया ने ये कारनामा किया था. मौजूदा टेस्ट सीरीज में ये होना लगभग नामुमकिन दिख रहा है क्योंकि विराट कोहली और पुजारा के अलावा दूसरे बल्लेबाज बेहद ही खराब प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि क्रिकेट में कुछ भी मुमकिन है, हो सकता है टीम इंडिया साउथैंप्टन में सुपरजीत हासिल कर ले.


अधिक खेल की खबरें