प्रतापगढ़: बदमाशों के खौफ से व्यापारी ने किया पलायन, 10 लाख की मांगी है रंगदारी
File Photo


प्रतापगढ़, उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में पुलिस का इकबाल धाराशाई हो गया है और बदमाशों का राज चल रहा है. पिछले दिनों दो व्यापारी भाईयों की हत्या के बाद एक और व्यापारी से रंगदारी मांगी जा रही है. रंगदारी ने देने पर जान से मारने की धमकी मिल रही है. धमकी से खौफजदा व्यापारी परिवार ने घर से पलायन कर दिया है.

मामला आसपुरदेवसरा थाने के अमरगढ़ बाजार का है, जहां एक व्यापारी ने अपने घर से पलायन कर दिया है. बदमाशों के खौफ से अपना घर बार छोड़ कर दूसरे जिले में शरण लेने के लिए व्यापारी परिवार निकल गया है. व्यापारी के इस कदम से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.गल्ला व्यापारी के बच्चे बदमाशों के आतंक के चलते एक माह से स्कूल नहीं जा रहे हैं. परिवार अपने घर में दो साल से कैद है. बदमाश व्यापारी कृष्ण कुमार उम्र वैश्य उर्फ बच्चा सेठ से लगातार फ़ोन कर 10 लाख रुपये की रंगदारी की माग कर रहे हैं. पैसा ना देने पर हत्या की धमकी दे रहे हैं.

शिकायत के बावजूद मामले में पुलिस कुछ भी नहीं कर रही है. अब तक न बदमाशों का पता चला है और न ही गिरफ्तारी हुई है. एक सप्ताह पहले बदमाशों ने फ़ोन कर फिर हत्या की धमकी दी. पुलिस के कार्यशैली से नाराज होकर व्यापारी ने अपना घर छोड़ दिया. पुलिस को जैसे ही व्यापारी परिवार के पलायन की बात पता चली तो हड़कंप मच गया. पुलिस ने 40 किलो मीटर पीछा करते हुए व्यापारी को रोका. फिलहाल जिला न छोड़ने के लिए व्यापारी को मनाने में जुटी है. लेकिन अभी भी व्यापारी जिले में रुकने को तैयार नहीं है.

पूरे मामले में पुलिस से बात करने की कोशिश की गई, लेकिन कैमरे के सामने कोई कुछ भी बोलने के तैयार नहीं है.फिरहाल रंगदारी को लेकर दो महीने पहले ही दो व्यापारियो भाइयो की हत्या हो चुकी है. जिसके बाद से ही जिले के व्यापारी सहमे हुए हैं.


अधिक राज्य की खबरें