बीजेपी रिसर्च करती  है कि किस योजना से जनता दुखी होगी : अखिलेश
Akhilesh Yadav


लखनऊ, समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने आज भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार पर जमकर सियासी तीर बरसाए. साईकिल यात्रा के समापन पर पार्टी कार्यालय में आयोजित बैठक के बीच कुछ क्षण के लिए मीडिया से बात करते हुए अखिलेश ने कहा बीजेपी के लोग इस बात की रिसर्च करते है कि किस योजना से जनता कितना दुखी होगी. ऐसी योजनाओ से बीजेपी के लोग चेक करते है कि जनता में कितना गुस्सा है. अखिलेश ने कहा कि नोट बंदी से लेकर GST तक के फैसले इसी प्लानिंग के हिस्से रहे है. 

जान बूझकर सरकारी नौकरियों को लटका रही है सरकार : 
अखिलेश ने कहा कि इस सरकार में न तो नौकरियाँ दिखाई पड़ रही है और न ही रोजगार के अवसर और जो सरकारी नौकरियाँ हैं भी उनमे भी ये सरकार रोड अटका रही है. अखिलेश ने कहा कि अगर हम नौकरियों का हिसाब लगाए तो यूपी में मार्च 2018 में  बिजली विभाग में नौकरियाँ निकली पर पेपर लीक का बहाना करके सरकार उस पर रोक लगा दी. इसी तरह ट्यूबबेल, सब इन्स्पेक्टर, सिपाही भर्ती, शिक्षक भर्ती सब मे पेपर लीक का बहाना करके नौकरियों पर रोक लगा दी. 

अपने ही दावों में उलझते है CM : 
अखिलेश ने कहा कि बात अगर उनके दावों की जाए तो पहले दिन CM कहते है कि वो प्रदेश में पहले दिन 20 लाख युवाओं रोजगार देने की बात करते है, फिर सरकार कहती है कि 4 लकह युवाओं को रोजगार देगी, फिर सरकार कहती है कि एक लाख युवाओं को नौकरी देनी है फिर इन्वेस्टर्स मीट में सरकार कहती है कि 40 लाख युवाओं को नौकरी देंगे. फिर उसी इन्वेस्टर सबमिट में CM कहते है कि यूपी 70 लाख युवाओं को रोजगार दिया जायेगा. यानि ये सरकार अपने ही दावों में उलझ जा रही है.अब बताओ जो सरकार अपने बयानों में ही उलझ रही हो उस पर कैसे यकीन किया जाये.     

महंगे पेट्रोल के लिए केंद्र बैठी सरकारें जिम्मेदार : 
डीजल-पेट्रोल के बढ़ते दामों के लिए केंद्र में बैठी सारी सरकारें जिम्मेदार हैं.

बीजेपी का तो सबकुछ है : 
बीजेपी के जातिगत सम्मेलन के सवाल पर अखिलेश ने कहा कि बीजेपी तो सब कुछ है. उनके मंत्री खुद ही बोलते हैं कोर्ट भी हमारा, सरकार भी हमारी, कार्यपालिका भी हमारी, विधायिका भी हमारी. बीजेपी से ज्यादा जातिवादी पार्टी कोई नही है.

इंजेक्शन में दवा थी या पानी : 
अखिलेश ने सूबे के स्वास्थ्य महकमे पर सवाल उठाते हुए कहा कि यहां नर्सिंग इंजेक्शन लगा देती हैं. महिलाओं की मौत हो जाती है. बीमारों को लेकर सरकार गंभीर नहीं है. पता नहीं इंजेक्शन में दवा थी या पानी. अखिलेश ने कहा कि सरकार को इसका जवाब देना चाहिए. 

इससे पूर्व अखिलेश ने वाराणसी से लखनऊ पहुंची साइकिल यात्रा का स्वागत किया. इस दौरान सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नन्दा ने कहा कि जो नौजवान चाहेगा, वही हिन्दुस्तान में होगा. लोकतंत्र बचाओ, बीजेपी को हटाओ. हम बीजेपी को रोक लेंगे तो बीजेपी की सरकार नहीं आएगी.  


अधिक राज्य की खबरें

बीजेपी के सैकड़ो कार्यकर्ता सपा में शामिल, नरेश उत्तम ने करायी जॉइनिंग ..

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व एवं समाजवादी पार्टी की नीतियों ... ...