न्यूज़ीलैंड ने दी भारत को शिकस्त
न्यूज़ीलैंड ने दी भारत को शिकस्त


चौथे वनडे में न्यूजीलैंड ने टीम इंडिया को 19 रनों से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली। 
पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यजीलैंड ने सात विकेट खोकर 260 रन बनाए जिसके जवाब में भारत की पूरी टीम 48।4 ओवर में 241 रन पर ढेर हो गई।
भारत का कोई भी बल्लेबाज अपने शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए। अजिंक्य रहाणे ने सबसे अधिक 57 रन बनाए जबकि विराट कोहली के बल्ले 45 रन आए। अपने होम ग्राउंड पर धोनी सिर्फ 11 रन ही बना सके। न्यूजीलैंड की ओर से टिम साउदी ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए। 
नीशम और बोल्ट ने दो-दो बल्लेबाजों को आउट किया जबकि सैंटनर और सोढी ने 1-1 बल्लेबाजों को आउट किया। न्यूजीलैंड ने चौथे वनडे मैच में बुधवार को मेजबान भारत के सामने 261 रनों का लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कीवी टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में सात विकेट खोकर 260 रन बनाए हैं। मेहमानों के लिए सबसे ज्यादा 72 रन सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने बनाए। उन्होंने दूसरे सलामी बल्लेबाज टॉम लाथम (39) के साथ पहले विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी कर टीम को शानदार शुरुआत दी। 
कप्तान केन विलियमसन ने 41 रनों का योगदान दिया जबकि रॉस टेलर ने 34 रन बनाए। हालांकि एक बार फिर किवी टीम अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकी और आखिरी के ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने उस पर अंकुश लगाकर रखा और नियमित अंतराल पर विकेट लेते रहे। भारतीय गेंदबाजों की कसी हुई गेंदबाजी के कारण ही किवी टीम एक बार फिर बड़े लक्ष्य को हासिल करने से चूक गई। भारत के लिए लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने दो विकेट लिए। धवल कुलकर्णी, हार्दिक पांड्या, उमेश यादव और अक्षर पटेल को एक-एक विकेट मिला।


अधिक खेल की खबरें