इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव की तारीख घोषित, 5 अक्टूबर को होगी वोटिंग
File Photo


इलाहाबाद यूनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव की तारीख घोषित कर दी गयी है. 5 अक्टूबर 2018 को मतदान होगा और इसी दिन देर रात मतगणना के बाद रिजल्ट भी घोषित किया जायेगा. फिलहाल चुनाव की आधिकारिक घोषणा के साथ ही इलाहाबाद विश्वविद्यालय परिसर में आदर्श आचार संहिता लागू हो गई है और यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्र नेताओं को आचार संहिता के पालन की सख्त हिदायत दी गई है.

चीफ प्राक्टर प्रोफेसर आर एस दुबे ने बताया कि इलाहाबाद यूनिवर्सिटी समेत सभी संबद्ध कॉलेजों का भी चुनाव 5 अक्टूबर को ही होगा और रिजल्ट भी इसी दिन मतगणना के बाद जारी किया जाएगा. अगर किसी संभावित प्रत्याशी अथवा उसके समर्थकों द्वारा आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है तो उन्हें चुनाव से लड़ने से प्रतिबंधित कर दिया जाएगा यानी वह छात्र संघ चुनाव में किसी भी पद के लिए नामांकन नहीं कर सकेंगे. और अगर नामांकन के बाद आचार संहिता का उल्लंघन होता है तो उनका नामांकन भी निरस्त किया जाएगा.

बैठक में शामिल होने पहुंचे एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव का कहना है कि युनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव को लिंगदोह की सिफारिशों के आधार पर संपन्न करवाया जायेगा. किसी भी सूरत में छात्रों को आदर्श आचार संहिता को तोड़ने नहीं दिया जायेगा.


अधिक राज्य की खबरें