एशिया कप 2018 : भारत और पाक मुकाबले को देखने जाएंगे इमरान खान
एशिया कप 2018 : भारत और पाक मुकाबले को देखने जाएंगे इमरान खान


कराची। एशिया कप क्रिकेट सीरीज में बुधवार (19 सितम्बर) को होने वाले भारत और पाकिस्तान के मैच को देखने के लिए देश ही नहीं बल्कि विदेशों में सबकी निगाहें बनी हुई है। मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले क्रिकेट के मुकाबले को देखने के लिए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी आ सकते है। 

बता दे, इमरान खान पाकिस्तान के महान क्रिकेटर और कप्तान रहे हैं। वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के मुख्य संरक्षक भी हैं। जियो टीवी की खबर के मुताबिक, ‘राजनयिक सूत्रों ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में होने वाले एशिया कप मैच को देखेंगे।’ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री अपनी पहली विदेश यात्रा पर सऊदी अरब और संयुक्त अरब अमीरात के लिए रवाना हुए हैं। 

दोनों देशों के बीच संयुक्त अरब अमीरात में 2006 के बाद पहली बार मुकाबला हो रहा है। इमरान खान 80 के दशक के मध्य से 90 के दशक के शुरुआती वर्षों में पाकिस्तानी टीम के कप्तान थे जब दोनों टीमों के बीच शारजाह में कई मैच खेले गए थे। बता दें कि पाकिस्तान ने अपने पहले मैच में हॉन्गकॉन्ग को आठ विकेट से आसान मात दी थी। 

अब उसकी कोशिश अपने इसी विजयी क्रम को भारत के खिलाफ भी जारी रखने की होगी। वहीं, एशिया कप की बात की जाए तो भारत ने छह बार पाकिस्तान को हराया तो वहीं पांच बार पाकिस्तान जीत हासिल करने में सफल रहा है। अब पाकिस्तान इस रिकाडऱ् को बराबरी पर लाना चाहेगा। 



अधिक विदेश की खबरें