मुलायम के करीबी भगवती सिंह ने दिया समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को आशीर्वाद
File Photo


समाजवादी पार्टी से अलग हो चुके शिवपाल सिंह यादव ने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे का गठन किया है. इस फैसले के बाद से यूपी की राजनीति में हड़कंप मच गया था. इसी कड़ी में लखनऊ में शनिवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के बेहद करीबी माने जाने वाले समाजवाद के जनक भगवती सिंह भी समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को अपना आशीर्वाद दिया. हालांकि इस बात की अभी अधिकारीक घोषणा नहीं हुई है. इस मौके पर आज शिवपाल यादव ने भगवती सिंह के आवास पहुंचकर समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का झंडा देकर उनका आशीर्वाद लिया.

बता दें कि भगवती सिंह डॉक्टर लोहिया, चंद्रशेखर, और राजनारायण जैसी शख्सियत के साथ बैठ कर राजनीति सीखी. उन्होंने समाजवादी पार्टी को मजबूत करने में उन्होंने पूरा जीवन समर्पित कर दिया. सूत्रों के मुताबिक लंबे समय से बाबू भगवती सिंह समाजवादी पार्टी के वैचारिक व सैद्धांतिक विचलन से दुखी थे. और कई मौके पर सार्वजनिक रूप से इसे व्यक्त भी कर चुके थे.

मैनपुरी से समाजवादी पार्टी के सांसद और मुलायम सिंह के पोते तेज प्रताप यादव ने दावा करते हुए कहा कि 2019 लोकसभा चुनाव में शिवपाल यादव के सेक्‍युलर मोर्चे के गठन से समाजवादी पार्टी पर इसका असर नहीं पड़ेगा. इससे पहले समाजवादी सेकुलर मोर्चा के संयोजक शिवपाल यादव के आवास में बैठक हुई थी. जहां मोर्चे के पदाधिकारियों ने मुलायम सिंह यादव को 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान मैनपुरी से उम्मीदवार बनाने की पेशकश की थी.

बैठक के बाद मीडिया से बातचीत में शिवपाल यादव ने कहा, "अगर नेताजी तैयार हुए तो वह उन्हें मोर्चे व नई पार्टी का अध्यक्ष भी उन्हें बना देंगे. शिवपाल ने दावा करते हुए कहा कि मुलायम सिंह यादव की सहमति से उन्होंने सेक्युलर मोर्चा बनाया है.


अधिक राज्य की खबरें

यूपी पेडिकान कांफ्रेंस : दूसरे दिन बच्चों की इन गंभीर बीमारीयों पर बाल रोग विशेषज्ञों ने बाल रोग डॉक्टर्स को बताएं इलाज के नए तरीके..

उत्तर प्रदेश पेडिकान के तत्वधान में आज से शुरू हुए 39 वां स्टेट कांफ्रेंस ऑफ इंडियन ... ...

बाइक रैली में बोले CM योगी, गरीबों का विकास ही बीजेपी का एक मात्र लक्ष्य..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से कमल संदेश बाइक ... ...