उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू पहुंचे इलाहाबाद, ये रहा पूरा शेड्यूल
File Photo


इलाहाबाद, उपराष्ट्रपति एम. वेंकेया नायडू को एक दिवसीय दौरे पर शनिवार को संगम नगरी इलाहाबाद पहुंचे हैं. बम्हरौली एयरपोर्ट पर उपराष्ट्रपति का गवर्नर राम नाईक और सीएम योगी आदित्यनाथ ने स्वागत किया. इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ, मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, मंत्री रीता जोशी बहुगुणा और शहर की प्रथम नागरिक मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने उप राष्ट्रपति एम. वेंकेया नायडू की अगवानी की. उपराष्ट्रपति एयरपोर्ट से इलाहाबाद हाईकोर्ट पहुंचे जहां चीफ जस्टिस दिलीप बी. भोसले ने उपराष्ट्रपति का स्वागत किया.

उपराष्ट्रपति ने सबसे पहले हाईकोर्ट में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उसके बाद उपराष्ट्रपति ने हाईकोर्ट में नवनिर्मित 30 न्यायालय कक्षों, 20 जजेज चैम्बर्स के साथ ही अभिलेखों के रखरखाव के लिए बेसमेंट आदि भवनों का भी उद्घाटन किया. हाईकोर्ट में उद्घाटन कार्यक्रम के बाद उपराष्ट्रपति का काफिला इलाहाबाद मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में आयोजित हाईकोर्ट के लिए रवाना हो गया है.

इस कार्यक्रम में गवर्नर राम नाईक, सीएम योगी आदित्यनाथ, सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अशोक भूषण, जस्टिस विनीत सरन और पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस कृष्ण मुरारी भी इस कार्यक्रम में भाग लेंगे. उपराष्ट्रपति 11.30 बजे ट्रिपल आईटी जायेंगे. ट्रिपल आईटी में उपराष्ट्रपति 11.40 से 12.40 तक मौजूद रहेंगे. भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान की स्थापना के बीसवें वर्ष के प्रवेश के मौके पर उप राष्ट्रपति “Beyond Twenty by 2020” कार्यक्रम का उदघाट्न करेंगे.

इसके साथ ही ट्रिपल आईटी में स्थापित केन्द्रीय कम्प्युटिंग फसिलिटी” (CCF) को राष्ट्र को समर्पित करेंगे. इस मौके पर उपराष्ट्रपति ट्रिपल आईटी में इनोवेशन एवं इनक्यूवेशन सेंटर और इंडोर स्पोर्टस् कॉम्प्लेक्स का भी उद्घाटन करेंगे. उप राष्ट्रपति लगभग एक बजे बम्हरौली एयरपोर्ट पहुंचेगे, जहां से वे विशेष विमान से दिल्ली के लिए रवाना हो जायेंगे.


अधिक राज्य की खबरें