शनिवार 20 अक्टूबर का राशिफल
file photo


मेष :- आपका परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा। शरीर में भी फुर्तीलापन देखने को मिलेगा । आपको लाभदायक फल प्राप्त होंगे। मित्रों से सहयोग प्राप्त होगा। अपने जिद्दीपन पर आज काबू रखें वर्ना पूरा दिन आपका खराब हो सकता है । आज के लिए आपका शुभ रंग नारंगी है और शुभ अंक 9 है ।

वृष :- आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं, उनसे आपको बचाव करने की जरूरत है । आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आपके दूर रह रहे सगे संबंधियों से आपको फायदा हो सकता है । आज के दिन सफ़ेद रंग से परहेज रखें । 

मिथुन :- परिवार में किसी सदस्य के स्वास्थ्य में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। इस समय मे आपको किसी से मन-मुटाव का सामना करना पड़ सकता है। आज बड़े से बड़ा कम भी आपको आसान लगेगा और आप उसको पूरा भी कर लेंगे । महरून रंग से आपको परहेज रखना है । 

कर्क :- आज के दिन आपके यहां कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।  इस समय मे किसी से मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। परिवार में किसी के स्वास्थ्य से संबन्धित परेशानियों वाला समय है । आज के दिन पीले रंग से आपको परहेज रखने की जरूरत है ।

सिंह :- आज के दिन परिवार के किसी सदस्य के स्वास्थ्य में कमी देखने को मिल सकती है।  अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करते हुए अपने कार्यों को आसानी से पूरा करेंगे। भाग्य पूर्णरूप से आपका साथ देगा सभी कार्यों में सफलता मिलेगी । नीले रंग आज परहेज रखें । 

कन्या :- आपको स्वास्थ्य के संबंध में कमी देखने को मिल सकती है। अपने से बड़ों का कहना मानने से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। अपनी बुद्धिमता का प्रयोग करके शिक्षा के क्षेत्र में सफलता का परचम लहराएंगे। आज सफ़ेद रंग से परहेज रखना आपके लिए शुभफलदायक होगा । 

तुला :- आज के दिन आपका स्वभाव अच्छा बना रहेगा। परिवार की तरफ से भी प्रसन्नता का माहौल बनेगा । आपको स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहने की आवश्यकता है। आपकी बनाई हर योजना आज सफल रहेंगी। हरे रंग से परहेज रखे। 

वृश्चिक :- आपकी मान-प्रतिष्ठा के लिए आज का दिन काफी अच्छा है । शिक्षा के क्षेत्र में भी आप सफलता का परचम लहरायेंगे । आप नवीन कार्यों का संपादन करने की सोच सकते हैं, जिसमें सफल भी रहेंगे। आज के दिन आप लाल रंग से परहेज रखें ।

धनु :- आपको स्वास्थ्य के प्रति विशेष सावधानी रखने की आवश्यकता है। शरीर में आलस बना रहेगा। परिवार के साथ कहीं घूमने जाने का प्लान बन सकता है । मन में गुस्से की भावना अधिक रहेगी इस पर काबू रखने की जरूरत है। काले रंग से आज के दिन परहेज रखें ।  

मकर :- विद्यार्थियों को आज भाग्य का अधिक साथ नही मिल पाएगा, पढ़ाई-लिखाई में दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार की जिम्मेदारियों को अच्छे तरीके से निर्वाह करने में मदद मिलेगी। लेकिन अपने क्रोध पर जरूर काबू रखें । आज के लिए आपका शुभ रंग सफेद है और आपका शुभ अंक 4 है ।

कुंभ :- आपके घर परिवार में खुशनुमा माहौल बना रहेगा।  इस समय मे आपको किसी कारण नुकसान हो सकता है, लेकिन भाग्य आपके साथ रहेगा । अपने स्वभाव में गुस्सा बढ़ेगा जो कि आपके नुकसान का कारण बनेगा । आपका शुभ रंग सफ़ेद है और शुभ अंक 4 । 

मीन :- आज के दिन ईश्वर की आराधना करने से आपको मानसिक शांति की प्राप्ति होगी और हो सकता है परिवार या दोस्तों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनें । आज का दिन आपका मनोरंजन भरा रहेगा । भाग्य से आपको अच्छा सहयोग प्राप्त होगा। आज सफ़ेद रंग आपका शुभ रंग है और आपका शुभ अंक 4 है ।


अधिक धर्म कर्म की खबरें