अमृतसर हादसा: कार्यक्रम में आयोजक ने कहा था- 500 ट्रेन भी निकल जाए तो जनता को परवाह नहीं
File Photo


पंजाब स्थित अमृतसर मे हुई घटना से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ है. इसमें एक्सीडेंट के कुछ मिनट पहले कार्यक्रम के आयोजक को यह कहते हुए सुना गया कि ट्रैक पर पांच हजार से ज्यादा लोग कार्यक्रम देखने के लिए खड़े हैं.

स्टेज से माइक पर एक शख्स ने कहा, 'मैडम (नवजोत कौर सिद्धू) यहां देखें. वह (लोग) इस रेलवे ट्रैक पर हैं जहां अगर 500 ट्रेनें भी गुजर आएं तो उन्हें इसकी परवाह नहीं है. फिलहाल 5,000 लोग ट्रैक पर खड़े हैं.'

शुक्रवार को अमृतसर की घटना में 60 लोग मारे गए जिसमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल है. जोड़ा बाजार फाटक के पास रावण दहन के दौरान लोग ट्रैक पर खड़े थे. इसी दौरान ट्रैक पर दो रेल गाड़ियां आ गईं और लोग चपेट में आ गई.

कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची नवजोत कौर सिद्धू से ट्रैक पर मौजूद लोगों के बारे में पूछने पर कहा कि उन्होंने स्टेज से कई बार इस संबंध में घोषणा की. लोगों से धोबी घाट ग्राउंड की ओर जाने के लिए कहा जहां रावण दहन होना था.

उन्होंने कहा, ' कम से कम पांच से छः बार स्टेज से ऐलान किया. रेलवे ट्रैक पर मौजूद लोगों से अपील की कि वह ग्राउंड में आ जाएं जहां काफी जगह थी. उनसे यह भी कहा कि वह ट्रैक्स के पास न खड़े हो लेकिन लोगों ने उनकी बात नहीं सुनी. '

सिद्धू ने कहा कि 'आपने वीडियो में यह देखा होगा, कुछ लोग वीडियो बना रहे थे. उनके पीछे खड़े लोगों को कुछ समझ नहीं आया.' उन्होंने कहा कि  मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंद सिंह ने जांच के आदेश दिए हैं. चार हफ्तों में यह सामने आ जाएगा कि किसकी गलती थी.


अधिक देश की खबरें