मिशन 2019: चुनाव से पहले यूपी में BJP ला रही अभियानों का 'तूफान'
file photo


लोकसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी ने उत्तर प्रदेश में पूरी ताकत झोंकने की तैयारी कर ली है. इसी क्रम में पार्टी ने 31 अक्टूबर से 26 जनवरी तक डेढ़ सौ से ज्यादा अभियानों की तैयारी कर ली है. इनमें कुछ कार्यक्रम केंद्रीय नेतृत्व द्वारा तय किए गए हैं, वहीं ज्यादातार प्रदेश स्तर पर तैयार किए गए हैं. इन कार्यक्रमों में मतदाता सूची पुनरीक्षण से लेकर रन फॉर यूनिटी, टोली यात्रा, अभिनंदन समारोह, बाइक रैली, संपर्क अभियान, कमल दीप ​अभियान और पदयात्रा शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार कुल 168 अभियान हैं, जिनमें से 146 कार्यक्रम प्रदेश नेतृत्व के हैं. इन सभी कार्यक्रमों पर आखिरी मुहर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह 24 अक्टूबर को लगाएंगे. लखनऊ में अमित शाह के सामने इन अभियानों की तैयारी की डिटेल पेश की जाएगी. समीक्षा के बाद वह इन पर फैसला लेंगे.

दरअसल पिछले दिनों बीजेपी की लोकसभा चुनाव योजना बैठक लखनऊ के इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में हुई. बैठक में प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र नाथ पाण्डेय, राष्ट्रीय सह महामंत्री (संगठन) शिवप्रकाश, प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने प्रदेश के सभी जिलाध्यक्षों, जिला प्रभारियों, जिला संयोजक, लोकसभा प्रभारी व लोकसभा संयोजक तथा क्षेत्रीय अध्यक्ष, क्षेत्रीय संगठन मंत्री को आगामी 2019 लोकसभा चुनाव की कार्ययोजना के बारे में विस्तार पूर्वक जानकरी देते हुए विभिन्न अभियानों के लिए दिशा निर्देश दिए.

अधिक से अधिक मतदाताओं को जोड़ना है: महेंद्र नाथ पांडेय
इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय कहा कि 2019 चुनाव को देखते हुए सभी कार्यकर्ताओं को अपने बूथ को मजबूत करने का प्रयास करना है. सभी बूथों के गठन के साथ-साथ मतदाता सूची को दुरूस्त करने का कार्य नए मतदाताओं को फार्म-6ए भरवाकर मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य तथा फर्जी वोटरों की जानकारी चुनाव आयोग को देने का काम करना होगा ताकि 2019 के लोकसभा चुनाव पूरी पारदर्शिता व अधिक से अधिक मतदातओं के मतदान से सम्पन्न हो सकें.

प्रदेश महामंत्री (संगठन) सुनील बंसल ने कहा कि सरदार पटेल की जयंती के अवसर पर सभी जिलों में रन फार यूनिटी का आयोजन किया जाएगा. 10 से 15 नवम्बर के बीच सभी बूथों पर पार्टी के वरिष्ठ नेता व कार्यकर्ता बूथ समिति अभिनंदन समारोह में बूथ समिति के सदस्यों का अभिनंदन करेंगे.

17 नवम्बर को हर बूथ से 5 कार्यकर्ता बूथ से अपने-अपने लोकसभा केन्द्र तक बाइक रैली करेंगे. जिसका नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष से लेकर के जिले के सभी वरिष्ठ कार्यकर्ता करेंगे. इसके बाद 1 से 15 दिसम्बर तक सभी विधानसभाओं में पार्टी के 150 कार्यकर्ता पदयात्रा करेंगे. ये पदयात्रा महात्मा गांधी की 150वीं पुण्यतिथि के उपलक्ष्य में तय की गई है. इस दौरान कार्यकर्ता सरकार की योजनाओं की जानकारी देंगे.
26 जनवरी की शाम यूपी में एक साथ होगा 'कमल दीप प्रज्जवल'

26 जनवरी को कमल ज्योति विकास महाभियान के द्वारा कार्यकर्ता प्रदेश भर के 3 करोड़ से अधिक केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभांवित परिवारों से मिलेंगे, जिन्हें मोदी सरकार ने आवास, गैस, बिजली, इलाज के लिए बीमा तथा स्वरोजगार के लिए ऋण देकर लाभार्थी बनाया है. उनसे संपर्क स्थापित कर कमल का दीपक एवं केन्द्र सरकार की योजनाओं का पत्रक देंगे. 26 जनवरी की शाम तय समय पर समय सभी परिवार से कमल रूपी दीपक जलाकर एक बार फिर से 2019 में मोदी सरकार को लाने के लिए संकल्प करायेंगे.

बीजेपी के प्रमुख अभियान

- 31 अक्तूबर बूथ पुनर्गठन अभियान और मतदाता सूची पुनरीक्षण

- 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की जयंती पर हर जिले में 'रन फॉर यूनिटी'

- एक से तीन नवंबर तक सभी लोकसभा व विधानसभा चुनाव संचालन समिति की बैठक

- दीपावली बाद सांसद व विधायक विधानसभा स्तर पर 25-25 लोगों की टोली लेकर रोज 10 किमी यात्रा करेगी

- 10 से 15 नवम्बर के बीच बूथ समिति अभिनंदन समारोह

- 17 नवम्बर को हर लोकसभा क्षेत्र में बाइक रैली

- 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक लाभार्थी संपर्क अभियान

- 26 जनवरी को कमल ज्योति विकास महाभियान

- 3 करोड़ से अधिक केन्द्र सरकार की योजनाओं से लाभांवित परिवारों से संपर्क

- 26 जनवरी शाम को सभी परिवार से कमल रूपी दीपक प्रज्वलित कर 2019 में मोदी सरकार लाने के लिए संकल्प कराएंगे

- 1 से 15 दिसंबर तक सभी विधानसभाओं में पार्टी के 150 कार्यकर्ता पदयात्रा निकालेंगे


अधिक राज्य की खबरें

बाइक रैली में बोले CM योगी, गरीबों का विकास ही बीजेपी का एक मात्र लक्ष्य..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से कमल संदेश बाइक ... ...