राम मंदिर के लिए प्रवीण तोगड़िया ने किया चुनाव लड़ने का ऐलान, बनाएंगे नई पार्टी
file photo


राम मंदिर आन्दोलन को धार देने के लिए अन्तराष्ट्रीय हिंदू परिषद के अध्यक्ष प्रवीण तोगड़िया ने मंगलवार को अयोध्या में नई राजनीतिक पार्टी बनाने का ऐलान किया. साथ ही खुद चुनाव लड़ने की बात भी कही. अयोध्या में संकल्प सभा संबोधित करते हुए तोगड़िया ने कहा कि एक महीने बाद दिल्ली में नई पार्टी के नाम की घोषणा की जाएगी.

तोगड़िया ने अबकी बार हिंदू सरकार का नारा देते हुए कहा कि उनकी पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में उतरेगी. सरकार बनने के तीन माह के भीतर ही अयोध्या, काशी और मथुरा में मंदिर निर्माण शुरू होगा. साथ ही अल्पसंख्यक जनसंख्या नियंत्रण पर कानून भी बनेगा. उन्होंने एक बूथ 25 यूथ का भी नारा दिया. तोगड़िया ने खुद भी चुनाव लड़ने की बात कही.

तोगड़िया ने अन्य हिंदू संगठनों को भी नई पार्टी से जुड़ने का आह्वान किया. सूत्रों के मुताबिक प्रवीण तोगड़िया की नई पार्टी का नाम राष्ट्रीय जनता पार्टी हो सकता है.

प्रवीण तोगड़िया ने कहा है कि वे 'राम मंदिर नहीं, तो वोट नहीं' आंदोलन को खत्म करने वाले नहीं हैं. अबकी बार हिंदुओ की सरकार बनेगी. जल्द ही इस पर फैसला होगा कि किसे वोट देना है. उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार पर वादाखिलाफी का आरोप लगाते हुए कहा कि अब जनता के सामने एक नया विकल्प देना है. उन्होंने कहा कि जो भी राम मंदिर निर्माण की बात करेगा, वोट उसी को मिलेगा.

इससे पहले अयोध्या में सियासी पारा उस वक्त गरमा गया जब प्रवीण तोगड़िया समर्थकों की पुलिस से भिड़ंत हो गई. सैंकड़ों की संख्या में पहुंचे तोगड़िया के समर्थक दूसरे मार्ग से राम लाला  की ओर बढ़ने की कोशिश कर रहे थे. इस दौरान जब पुलिस ने तोगड़िया समर्थकों को रोकने की कोशिश की तो उनकी पुलिस से झड़प हो गई.


अधिक राज्य की खबरें

बाइक रैली में बोले CM योगी, गरीबों का विकास ही बीजेपी का एक मात्र लक्ष्य..

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय से कमल संदेश बाइक ... ...