सीतापुर जिला जज के चैम्बर में एसपी से वकीलों ने की बदसलूकी, दरोगा को जूतों से पीटा
File Photo


सीतापुर, सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर बनाए गए सीतापुर अवध क्लब को ढहाने का विरोध कर रहे क्लब के अध्यक्ष अधिवक्ता ओमप्रकाश गुप्ता व सेक्रेटरी रामपाल सिंह के खिलाफ केस दर्ज होने से नाराज वकीलों ने बुधवार को कचहरी में जमकर उत्पात मचाया. इस दौरान जिला जज के चैम्बर में वकीलों ने एसपी प्रभाकर चौधरी का मोबाइल छिन लिया. इतना ही नहीं उनके पीआरओ सब इंस्पेक्टर प्रदीप पांडेय की जूतों से पिटाई कर दी. यह सब कुछ जिला जज और एसपी की मौजूदगी में होता रहा.

मामले में डीआईजी कानून एवं व्यवस्था प्रवीण कुमार ने कहा कि मामला जज के चैम्बर से जुड़ा है, लिहाजा कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मामले में छह नामजद वकीलों समेत 12 के खिलाफ केस दर्ज किया गया है. सभी वकीलों पर 25-25 का इनाम भी घोषित किया गया है.

दरअसल, क्लब के अध्यक्ष एडवोकेट ओम प्रकाश गुप्ता व सचिव रामपाल सिंह को पुलिस द्वारा देर तक थाने में बैठाए जाने की कार्रवाई से नाराज अधिवक्ताओं ने पहले तो डीएम कार्यालय में प्रदर्शन किया. जिसके बाद शहर के लालबाग चौराहे पर जाम लगा दिया. यही नहीं इस दौरान पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी के जिला जज के चैम्बर में पहुंचने की खबर मिलते ही अधिवक्ताओं का समूह बिना किसी रोक टोक के वहां जा पहुंचा पहुंचा. इसी दौरान कुछ पुलिसकर्मियों द्वारा जब अधिवक्ताओं को अंदर जाने से रोका गया तभी अधिवक्ताओं ने अपना आपा खो दिया और मौजूद दरोगा की जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद जिला जज के चेंबर में घुसे. जिला जज के चेंबर में बातचीत के दौरान पुलिस अधीक्षक से बहस शुरू हो गई. इस दौरान कुछ वकीलों ने पुलिस अधीक्षक की मोबाइल छीनने की कोशिश की.


अधिक राज्य की खबरें