CM योगी का ऐलान- गाजियाबाद में बनेगा देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम, दिसंबर में होगा भूमि पूजन
File Photo


मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लखनऊ के अन्तर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के उद्घाटन के मौके पर ऐलान किया कि गजियाबाद में देश का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बनेगा. उन्होंने कहा कि जमीन का अधिग्रहण और भूमि पूजन का कार्यक्रम दिसंबर में आयोजित होगा.

लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी अन्तर्राष्ट्रीय स्टेडियम का उद्घाटन करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने कहा, "लखनऊ में एक बहुत शानदार स्टेडियम बनकर तैयार हुआ है. इसकी क्षमता 50 हजार है. देश में सबसे बड़ा स्टेडियम कोलकाता का ईडन गार्डन है जिसकी क्षमता 65 हजार है. हम गाजियाबाद में सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण करेंगे. जिसकी क्षमता 75 हजार दर्शकों के बैठने की होगी. दिसंबर तक भूमि अधिग्रहण और भूमि पूजन किया जाएगा."

लखनऊ में आज शाम सात बजे भारत और वेस्टइंडीज के बीच होने वाले दूसरे टी20 मैच के अच्छे माहौल में संपन्न होने की कामना भी की. उन्होंने कहा सूबे में स्पोर्टस के लिए बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं. लखनऊ का इकाना स्टेडियम नौजवानो को प्रेरित करेगा. उन्होंने कहा हर गांव में स्टेडियम तो नहीं बना सकते लेकिन हर गांव में खेल का मैदान हो सकता हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा, "प्रदेश सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई 137 एकड़ जमीन का बेहतर उपयोग किया गया है.ये स्टेडियम प्रदेश के युवाओ को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करेगा. आने वाले दिनों में सूबे के गांव-गांव के युवाओं को खेल के लिए प्रेरित किया जाएगा. हर गांव मे खेल का स्टेडियम तो नहीं, लेकिन खेल का मैदान जरूर हो सकता है."


अधिक राज्य की खबरें