Team India के इन दो सितारों ने लखनऊ के अटल स्टेडियम में जड़ा है शतक
File Photo


उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ 24 साल बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच की मेजबानी कर रही है. टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच टी-20 सिरीज का ये दूसरा मैच है, जो शहर में नवनिर्मित भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. वैसे तो ये स्टेडियम पहली बार अंतर्राष्ट्रीय मैच की मेजबानी कर रहा है.

लेकिन ​एक दिलचस्प जानकारी ये है कि मौजूदा टीम में शामिल एक बल्लेबाज इसी मैदान पर पहले ही शतक ठोक चुका है. इसके अलावा आस्ट्रेलिया सिरीज के लिए टेस्ट स्क्वॉड में शामिल एक युवा बल्लेबाज भी यहां शतक जड़ चुका है. जी हां, हम बात कर रहे हैं वेस्टइंडीज के खिलाफ पिछले टी-20 मैच के हीरो रहे दिनेश कार्तिक और युवा ओपनर पृथ्वी शॉ की.

जी हां, इन दो खिलाड़ियों ने न सिर्फ इस मैदान पर शतक ठोका, बल्कि साथ मिलकर 200 रन से ज्यादा की साझेदारी  भी निभाई. दरअसल पिछले साल सितंबर में इस स्टेडियम ने पहली बार दलीप ट्रॉफी की मेजबानी की. फाइनल में इंडिया रेड और इंडिया ब्लू की टीमें आमने सामने थीं. इंडिया रेड की तरफ से पृथ्वी शॉ और दिनेश कार्तिक ने तीसरे विकेट के लिए 211 रनों की साझेदारी की. पृथ्वी शॉ ने 154 और दिनेश कार्तिक ने 111 रन बनाए.

इंडिया रेड के कप्तान दिनेश कार्तिक अक्षय वाकरे की गेंद पर 79 वें ओवर में 111 के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू हो गए. कार्तिक ने 155 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौके जड़े. वहीं कार्तिक के बाद सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ भी अपनी एकाग्रता खो बैठे. शॉ कैच आउट हुए. उन्होंने अपनी शतकीय पारी में 249 गेंदो का सामना करते हुए 154 रन बनाए, जिसमें 18 चौके और एक छक्के शामिल हैं.


अधिक राज्य की खबरें