टैग: #BCCI, #cricket
विश्वनाथन आनंद ने किया कोहली का बचाव, कहा- भावुक होकर वो नियंत्रण खो बैठे
File Photo


पांच बार के पूर्व विश्व चैंपियन विश्वनाथन आनंद का मानना है कि सोशल मीडिया पर एक प्रशंसक के लिये ‘भारत से चले जाओ’ टिप्पणी करने के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली भावुक हो गए और नियंत्रण खो बैठे.

आनंद ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि उसने नियंत्रण खो दिया. वो थोड़ा भावुक हो गया और उसने वो बोल दिया जो सबसे पहले उसके दिमाग में आया.’’ दिग्गज शतरंज खिलाड़ी आनंद ने हालांकि कहा कि इस मामले पर पहले ही काफी कुछ लिखा जा चुका है और बेहतर है कि इस बारे में अधिक नहीं बोला जाए.

आनंद ने कहा कि भावुक हो जाना स्वाभाविक है और कभी-कभी वो भी नियंत्रण खो देते हैं. उन्होंने कहा, ‘‘लोग भावुक होते हैं और कभी-कभी नियंत्रण खो देते हैं. मेरे साथ भी ऐसा हुआ है. लेकिन ऐसा लम्हा भी आता है जब आप पर भावनाएं हावी हो जाती हैं.’’

आपको बता दें कि कोहली ने अपने 30वें जन्मदिन पर 'विराट कोहली ऑफिशियल एप' को लांच किया था. इस दौरान एक प्रशंसक ने उनसे कहा था कि उसे कोहली की टीम के खेल के बजाए इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों का खेल देखने में अधिक आनंद आता है.

इसकी प्रतिक्रिया में कोहली ने उस प्रशंसक को एक वीडियो के जरिए देश छोड़कर जाने की बात कही थी, जिसने विवाद का रूप ले लिया. अपनी इस टिप्पणी के कारण आलोचना के घेरे में आए कोहली ने मुद्दे की गरमी को कम करने की कोशिश की और कहा कि उनकी बात को हल्के-फुल्के अंदाज में लिया जाना चाहिए. उन्होंने ये भी कहा कि वह हर किसी की पसंद की आजादी के पक्षधर हैं.


अधिक खेल की खबरें