बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का आज से MP में महापड़ाव, ये है उनका इलेक्शन प्लान
File Photo


बीजेपी सुप्रीमो अमित शाह मध्य प्रदेश में पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान संभालने आ रहे हैं. वह गुरुवार को यहां पहुंचेंगे और प्रचार खत़्म होने तक यानी 26 नवंबर तक रहेंगे. इन 12 दिनों में वह 7 दिन प्रचार के लिए निकलेंगे और प्रदेश के हर संभाग में जाकर 28 सभाएं और रोड-शो करेंगे.

मध्यप्रदेश के रण में अमित शाह फायनल एंट्री मार रहे हैं. वे यहां आते ही धुआंधार प्रचार शुरू कर देंगे. 15 से 26 नवंबर के बीच वे शहर-शहर जाकर 28 जनसभाएं और रोड-शो करेंगे. अमित शाह का करीब 28 विधान सभा क्षेत्रों में जाने का प्लान है. इनमें से 21 पर बीजेपी और 7 पर कांग्रेस काबिज है. अगर और वर्गीकरण किया जाए तो अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित 5 सीटों और अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित 3 सीटों के क्षेत्र में अमित शाह प्रचार करेंगे. इनमें से आधे से ज़्यादा सीटें ऐसी हैं जो बीजेपी के पास लगातार 3 बार से हैं और इन्हें बीजेपी का गढ़ कहा जाता है.

अमित शाह इस दौरान प्रत्याशियों के लिए प्रचार तो करेंगे ही साथ ही पूरे प्रदेश में बीजेपी के चुनाव अभियान की मॉनिटरिंग भी करेंगे. शाह अपने दौरे की शुरुआत मालवा से कर रहे हैं. सबसे पहले आज वो बड़वानी, शाजापुर और बडनगर जाएंगे. उसके अगले दिन उनका पड़ाव बुंदेलखंड में होगा. वे 16 को टीकमगढ़, सागर और दमोह में डेरा डालेंगे. 18 नवंबर को शाह विंध्य जाएंगे. इस दिन वे सतना, सिंगरौली, उमरिया, चुरहट और देवतालाब में बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे.

19 नवंबर को बीजेपी अध्यक्ष मैहर, नरसिंहपुर, बैतूल, खातेगांव, भोपाल उत्तर और नरेला में जनसभाएं और रोड-शो करेंगे. उसके बाद शाह 23 नवंबर को प्रचार के लिए निकलेंगे. वे लखनादौन, छिंदवाड़ा, बालाघाट, सिहोर, अशोकनगर, करैरा, भिंड और मुरैना जाएंगे. उसके बाद 26 नवंबर को फिर मालवा लौटेंगे और नीमच, रतलाम, कुक्षी, सांवेर में वे बीजेपी के प्रचार अभियान का समापन करेंगे. बस उसी दिन मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के प्रचार का शोर थम जाएगा.


अधिक देश की खबरें