खुशखबरी! SBI ग्राहक रोज़ाना भेज सकते है इतने रुपये, बैंक ने बदला ये नियम
File Photo


स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI)  अपने ग्राहकों की मुश्किलें आसान करने के लिए लगातार कदम उठा रहा है. इसी को ध्यान में रखते हुए बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए नेट बैंक‍िंग से बिना बेनेफ‍िश‍ियरी एड कर पैसे भेजने की सर्विस शुरू की है. साथ ही, बैंक ने एक दिन में पैसे भेजने की लिमिट को भी बढ़ा दिया है. एसबीआई के अनुसार जिस खाते में आप पैसे भेज रहे हैं. अगर वह एबसीआई में ही है, तो चंद मिनटों में आपके पैसे ट्रांसफर हो जाएंगे. हालांकि अगर खाता किसी और बैंक में है, तो आप आईएमपीएस और एनईएफटी के विकल्पों का इस्तेमाल कर सकते हैं. आइए जानें इसके बारे में....

कर पाएंगे इतने रुपये ट्रांसफर-एसबीआई ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर बताया कि इस सुविधा के जरिए ग्राहक रोजाना 25 हजार रुपये तक भेज सकते हैं. हर एक ट्रांसफर के दौरान आप 10 हजार रुपये तक भेज सकेंगे.

चंद सेकेंड में हो जाएगा काम-जब भी आप पैसे ट्रांसफर करते हैं तो सबसे पहले जिस शख्स को आपको पैसे भेजने हैं, उसे जोड़ना होगा. बेनेफ‍िश‍ियरी एड करने में जहां कुछ बैंक आधे घंटे तक का समय लेते हैं, तो कहीं पर ये काम जल्दी हो जाता है. लेक‍िन भारतीय स्टेट बैंक (SBI) आपको बिना बेनेफ‍िश‍ियरी जोड़े पैसे ट्रांसफर करने का मौका देता है. इसके लिए उसने 'क्व‍िक ट्रांसफर' की सुविधा शुरू की है.

नेट बैंक‍िंग डैशबोर्ड पर मिलेगी नई सुविधा-एसबीआई के मुताबिक यह सुविधा आपको आपके नेट बैंक‍िंग डैशबोर्ड पर मिलेगी. पहले इस सुविधा के जरिये आप हर द‍िन सिर्फ 10 हजार रुपये तक भेज सकते थे, लेक‍िन अब इसे बढ़ाकर 25 हजार रुपये तक प्रति द‍िन कर द‍िया गया है.

इस सुविधा की अध‍िक जानकारी के लिए आप एसबीआई की आध‍िकारिक वेबसाइट पर पहुंच सकते हैं. यहां आपको इस सुविधा के लिए चार्ज समेत अन्य जानकार‍ियां मिल जाएंगी.


अधिक बिज़नेस की खबरें