एक ही कार्ड में पाएं डेबिट और क्रेडिट की सुविधा, मिल रहा है 24 लाख का मुफ्त इंश्योरेंस
File Photo


अब अलग-अलग डेबिट और क्रेडिट कार्ड रखने की जरूरत नहीं. हाल ही में एक सरकारी बैंक ने नए जमाने का कार्ड पेश किया है, जिसमें एक ही कार्ड में डेबिट और क्रेडिट कार्ड की सुविधा है. आप अपने हिसाब से इस कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा इस कार्ड में 24 लाख रुपए का एक्सीडेंटल इंश्योरेंस भी मिल रहा है.

कॉम्बो कार्ड- सरकारी बैंक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में 2 इन 1 रूपे डेबिट और क्रेडिट सुविधा वाला कॉम्बो कार्ड पेश किया है. अपने स्थापना के 100 साल के मौके पर बैंक ने यह खास कार्ड लॉन्च किया. कार्ड होल्डर्स को अब अलग-अलग डेबिट और क्रेडिट कार्ड रखने की जरूरत नहीं होगी.

कॉम्बो कार्ड की खासियत- रूपे प्लेटिनम डेबिट कार्ड और रूपे सेलेक्ट क्रेडिट कार्ड को ऑपरेट करने के लिए दो अलग-अलग पिन जेनरेट करने होंगे. कार्ड को स्वैप करते वक्त आपको डेबिट और क्रेडिट का ऑप्शन उपलब्ध होगा. ऑप्शन चुनने के बाद पिन के द्वारा आप डेबिट-क्रेडिट का इस्तेमाल कर पाएंगे.

कैश विड्रॉल लिमिट- डेबिट कार्ड में डेली 1 लाख रुपए तक कैश विड्रॉल लिमिट है. यानी आप डेबिट कार्ड से रोजाना 1 लाख रुपए निकाल सकते हैं. वहीं क्रेडिट कार्ड में कार्ड लिमिट तक कैश विड्रॉल कर सकते हैं.

एक्सीडेंटल इंश्योरेंस- कॉम्बो कार्ड में कार्ड होल्डर्स को 24 लाख रुपए तक एग्रीगेट एक्सीडेंटल इंश्योरेंस मिल रहा है.


अधिक बिज़नेस की खबरें