तलाक की अर्जी वापस लेंगे तेजप्रताप यादव? कार्तिक पूर्णिमा के बाद लौटेंगे पटना
File Photo


तेजप्रताप यादव और ऐश्वर्या राय के बीच सुलह की संभावनाएं अब दिखने लगी हैं. परिवारवालों की लगातार कोशिशों से उनके रुख में भी बदलाव आया है. अब तक अपने फैसले पर अड़े तेजप्रताप भी पहले से 'सॉफ्ट' नजर आ रहे हैं. ऐसी भी खबरें हैं कि 23 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा (गुरु नानक जयंती) के बाद वे किसी भी वक्त पटना लौट आएंगे और तलाक के मामले पर आखिरी फैसला भी लेंगे.

दरअसल तेजप्रताप 19 नवंबर को दिल्ली में मां राबड़ी देवी से भी मिले थे. तब पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा भी था, ‘वह मेरे बेटे हैं, घर जरूर लौटेंगे’. 09 नवंबर को तेजस्वी यादव के जन्मदिन पर उन्होंने फोन से बात भी की थी. इससे पहले उन्होंने अपने पिता लालू प्रसाद से भी मुलाकात की थी. अब विश्वस्त सूत्र बता रहे हैं कि वे पत्नी ऐश्वर्या से तलाक के मामले पर पुनर्विचार कर सकते हैं.

इस बीच तेजप्रताप यादव के ससुराल वाले भी सक्रिय हैं. उनकी सास पूर्णिमा राय ने चार दिन पहले ही समधिन राबड़ी देवी से पटना स्थित उनके आवास पर मुलाकात की थी. हालांकि दोनों के बीच क्या बात हुई यह सामने नहीं आ पाया है.

दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव के समधी और कांग्रेस नेता जितेंद्र यादव के पुत्र राहुल भी सुलह के प्रयास कर रहे हैं. फिलहाल तेजप्रताप मथुरा और वृंदावन के अलग-अलग धार्मिक स्थानों का भ्रमण कर रहे हैं. अब खबर आ रही है कि 23 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा सम्पन्न होने के बाद वे पटना वापस लौटेंगे.

विश्वस्त सूत्रों की मानें तो 29 नवंबर को तेजप्रताप यादव द्वारा दी गई तलाक की अर्जी पर सुनवाई होगी. इस बीच सब कुछ ठीक रहा तो तेजप्रताप फैमिली कोर्ट में दायर अपनी तलाक की अर्जी वापस भी ले सकते हैं.

हालांकि अभी यह कयास ही कहा जा सकता है क्योंकि तेजप्रताप यादव ने इस पर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. बहरहाल आने वाले समय में तेजप्रताप और कितने 'सॉफ्ट' होते हैं यह देखने वाली बात होगी. हालांकि ताजा घटनाक्रम से परिवारवालों के साथ लालू यादव के समर्थकों में भी एक नवंबर से ही बाहर चल रहे तेजप्रताप की ‘घर वापसी’ की उम्मीदें बढ़ गई हैं.


अधिक देश की खबरें