पूर्व सैनिक रामकिशन के अंतिम संस्कार में पहुंचे राहुल और केजरीवाल
अंतिम संस्कार के दौरान राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे।


नई दिल्ली: पूर्व सैनिक सूबेदार राम किशन ग्रेवाल का आज हरियाणा में भिवानी के बामला गांव में अंतिम संस्कार संपन्न हो गया। इस दौरान भारी संख्या में मौजूद लोगों ने उन्हें नम आखों से अंतिम विदाई दी। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पूर्व सैनिक सूबेदार राम किशन ग्रेवाल के अंतिम संस्कार में शरीक होने के लिए गुरुवार को उनके पैतृक गांव बमला पहुंचे, जहां उन्होंने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। अंतिम संस्कार के दौरान राहुल गांधी और अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे।

इससे पहले के घटनाक्रम में पूर्व सैनिक के कथित रूप से आत्महत्या कर लेने के बाद बुधवार को दिल्ली में राजनीतिक गहमागहमी जोरों पर रही। राजनीतिक उठापटक के बीच पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को हिरासत में लिया, जिसके बाद माहौल और भी ज्यादा गरम हो गया। इसकी वजह से दिल्ली की पूरी यातायात व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई।

इससे पहले के सियासी घटनाक्रम में चार घंटे से अधिक समय की हिरासत के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लगभग आधी रात के समय आरके पुरम थाने से रवाना हो गए । उन्हें कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक के परिवार से मिलने की कोशिश के च़लते हिरासत में लिया गया था । पुलिस सूत्रों ने बताया, ‘केजरीवाल को लेडी हार्डिंग अस्पताल से शाम करीब सात बजकर 45 मिनट पर हिरासत में लिया गया और उन्हें आरके पुरम थाने लाया गया क्योंकि वहां मीडिया या राजनीतिक नेताओं की मौजूदगी नहीं थी ।’ 

पुलिस ने उनसे रात करीब आठ बजकर 45 मिनट पर जाने को कहा, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया । बाद में वह उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और अन्य वरिष्ठ आप नेताओं के साथ थाने से रवाना हुए ।

एक रैंक एक पेंशन के मुद्दे पर कथित तौर पर आत्महत्या करने वाले पूर्व सैनिक रामकिशन ग्रेवाल के शव का फारेंसिक विशेषज्ञों ने रात पोस्टमॉर्टम किया । पूर्व सैनिक का शव गुरुवार सुबह आरएमएल अस्पताल से लेडी हार्डिंग अस्पताल भेजा गया था । अस्पताल के एक सूत्र ने कहा, ‘पोस्टमॉर्टम रात करीब साढ़े नौ बजे शुरू हुआ और रिपोर्ट फिलहाल अस्पताल में है।’गौर हो कि राम किशन ग्रेवाल हरियाणा के भिवानी जिले के निवासी थे। ग्रेवाल ने जनपथ में एक सरकारी भवन के लॉन में बुधवार को जहर खा कर आत्महत्या कर ली। उनका देहांत दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल में हुआ था।


अधिक देश की खबरें