'कांग्रेस की ऐतिहासिक जीत पर 16वें प्रधानमंत्री राहुल गांधी को हार्दिक बधाई'
file photo


मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस की जीत और बीजेपी की हार का असर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी देखने को मिल रहा है. एक दिन पहले ही सीएम योगी को लेकर एक विवादित पोस्टर सामने आया. अब यूपी कांग्रेस कमेटी के दफ्तर के सामने एक पोस्टर लगाया गया है. इस पोस्टर में राहुल गांधी को 16वें प्रधानमंत्री के रूप में पेश करते हुए राज्यों की जीत की बधाई दी गई है.

बता दें कांग्रेस मुख्यालय के सामने जो पोस्टर लगाया गया है, उसमें एक तरफ कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की तस्वीर लगी है, वहीं उनके साथ यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष राजबब्बर की तस्वीर है. इसके अलावा पोस्टर में दूसरी तरफ सोनिया गांधी की तस्वीर लगी है. नीचे एक तरफ विचार विभाग कांग्रेस, उत्तर प्रदेश के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ शेख जीशान की तस्वीर लगी है, वहीं दूसरी तरफ विभाग के नगर महासचिव मोहम्मद अलीम मंसूरी की तस्वीर लगी है.

इसके साथ पोस्टर में बीच में लिखा है कि राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश में ऐतिहासिक जीत पर 16वें प्रधानमंत्री राहुल गांधी जी को हार्दिक शुभकामनाएं एवं बधाई.

उधर इस संबंध में पूछने पर यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता अंशू अवस्थी इसे कार्यकर्ताओं का उत्साह बताते हैं. अंशू अवस्थी कहते हैं कि वैसे तो लोकतंत्र में चुनाव ही तय करता है कि प्रधानमंत्री कौन होता है. लेकिन कांग्रेस की इस बड़ी जीत के बाद कार्यकर्ताओं में उत्साह भी है. वहीं राहुल गांधी को 16वें प्रधानमंत्री के रूप में बताने पर अंशू अवस्थी ने कहा कि जनता की भी यही मर्जी है.


अधिक राज्य की खबरें