Ind Vs Aus: पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे से बाहर, मयंक अग्रवाल-हार्दिक पांड्या को मौका
File Photo


ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को करारा झटका लगा है. चोटिल पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाक़ी मैचों से बाहर हो गए है. शॉ की जगह टीम में मयंक अग्रवाल को शामिल किया गया है. उनके साथ ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या भी ऑस्ट्रेलिया जाएंगे. तीसरे और चौथे टेस्ट के लिए उन्हें भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

पिछले महीने भारतीय टीम के ओपनर पृथ्वी शॉ ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ  प्रैक्टिस मैच में फील्डिंग करने के दौरान चोटिल हो गए थे. भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ टखने की अपनी चोट से तेजी से उबर रहे हैं और उनकी मेलबर्न में होने वाले ‘बाक्सिंग डे’ टेस्ट मैच में वापसी हो सकती है. लेकिन अब कहा जा रहा है कि वो फिट नहीं हैं.

मयंक अग्रवाल की लगी लॉटरी

कर्नाटक का ये बल्लेबाज पिछले काफी समय से रनों का अंबार लगा रहा है. हालांकि उनको अबतक टीम इंडिया में मौका नहीं मिला. लेकिन शायद अब ये समय आ गया है कि मयंक को टेस्ट टीम में मौका दिया जाए. मयंक इंडिया ए के लिए विदेश में भी मैच खेल रहे हैं, जहां उनका प्रदर्शन काबिलेतारीफ रहा है.

हार्दिक जाएंगे ऑस्ट्रेलिया

फिट होने के बाद बड़ौदा के लिए रणजी ट्रॉफी मैच खेल रहे हार्दिक पांड्या ने बल्ले और गेंद से कमाल दिखाया है. पांड्या ने फाइव विकेट हॉल लेने के साथ-साथ शानदार अर्धशतक जमाया. ऐसे में उन्होंने अपनी मैच फिटनेस के साथ-साथ फॉर्म भी साबित कर दी, जिसके बाद टीम इंडिया के सेलेक्टर्स ने उन्हें ऑस्ट्रेलिया भेजने का फैसला किया.


अधिक खेल की खबरें