बोले तेजस्वी - ऐतिहासिक है सपा बसपा गठबंधन, 2019 में बीजेपी होगी साफ़
file photo


लखनऊ , यूपी में सपा-बसपा के गठबंधन के बाद पहली बार यूपी आये राजद के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने आज सपा मुखिया अखिलेश यादव से मुलाकात कर गठबंधन के लिए उन्हें ध्यानवाद ज्ञापित किया. इस मौके पर अखिलेश की मौजूदगी में मीडिया से बात करते हुए तेजस्वी ने भारतीय जनता पार्टी पर जोरदार हमला बोला.  

तेजस्वी ने कहा की मोदी वाली बीजेपी सरकार ने  हर सम्वैधानिक संस्था को नुकसान पहुँचाया है. तेजस्वी ने कहा कि अब सीबीआई और ईडी एजेंसियां न होकर बीजेपी की पार्टनर हो गयी है जो बीजेपी वाली सरकार के इशारे पर काम कर रही है. देश में अघोषित इमरजेंसी का माहौल है. देश में बेरोजगारी बढ़ी है, किसान मर रहा है और सरकार खामोश है. 

तेजस्वी ने कहा कि ये लोग सविधान की जगह पर देश में नागपुरिया कानून लागू करना चाहते है. आरएसएस चीफ मोहन भगवत अक्सर कहा करते है कि संविधान कि समीक्षा होनी चाहिए और उसे या तो खत्म कर दिया जाये या फिर आर्थिक आधार पर कर दिया जायें. आज मोदी सरकार ने उसी एजेंडें पर काम किया है.

तेजस्वी ने कहा कि हम निश्चिंत है कि यूपी और बिहार इस बार बीजेपी का सफाया हो चुका है. मुझे यूपी की जनता पर विश्वास है कि आने वाले चुनाव में बीजेपी की हटाने के लिए गठबंधन का पूरा पूरा साथ देंगे. तेजस्वी ने कहा कि लालू प्रसाद यादव के यूपी में गठबंधन के सपने को साकार होने पर मैं अखिलेश और मायावती जी को बधाई देने आया हूं. उन्होंने कहा बीजेपी वाले बंच ऑफ थॉट्स जो की आरएसएस की  किताब है को संविधान की जगह रखना चाहते हैं.

तेजस्वी यादव ने कहा कि यूपी, बिहार और झारखंड से बीजेपी साफ हो जाएगी. लोकसभा चुनाव 2019 में  यूपी, बिहार व झारखंड में भाजपा की 100 सीटें कम होंगी. बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में यूपी के गठबंधन का संदेश गया है. यूपी-बिहार से ही केंद्र में सरकार का रास्ता जाएगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हुए तेजस्वी ने कहा कि विधानसभा चुनाव में तो मोदी जी ने बिहार की बोली लगा दी थी। सवा लाख करोड़ का पैकेज देने का वादा किया था लेकिन अब तक नहीं दिया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भी इस पर कुछ नहीं बोल रहे हैं.

तेजस्वी ने कहा कि अखिलेश और मायावती जी ने ऐतिहासिक फैसला लिया है इसका असर पूरे देश की राजनीति पर होगा. उन्होंने कहा कि आज बिहार में भाजपा व नीतीश की सरकार में राज्य की कानून-व्यवस्था खराब है पर मुख्यमंत्री कुछ बोल ही नहीं रहे हैं। बिहार में तो बर्फ भी नहीं पड़ी है कि उनका (मुख्यमंत्री नीतीश) मुंह जम गया हो

इस दौरान कांग्रेस के सपा बसपा गठबंधन में शामिल नहीं होने पर तेजस्वी यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी और बसपा मोदी जी को हराने में सक्षम हैं. उपचुनाव के परिणाम इसका उदाहरण हैं. उन्होंने कहा कि आपको राहुल गांधी का वक्तव्य पढ़ना चाहिए, जिसमें उन्होंने कहा भी है कि बीजेपी यहां सीट नहीं जीत पाएगी, गठबंधन में कौन हैं ये महत्वपूर्ण नहीं है.


अधिक राज्य की खबरें