टैग: #BSP, #mayawati, #SP
BSP नेता के विवादित बोल- घबराने की जरूरत नहीं, BJP वालों को दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे
File Photo


उत्तर प्रदेश में बीजेपी को मात देने के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी का गठबंधन हो चुका है. गठबंधन हुए अभी हफ्ता नहीं बीता और बीएसपी-एसपी के नेताओं ने विवादित बयान देने शुरू कर दिए हैं.

बीएसपी के नेता विजय यादव ने कहा है कि बीजेपी वालों को दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे. मुरादाबाद में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यादव ने कहा, "इन बीजेपी वालों को दौड़ा-दौड़ा कर मारेंगे. घबराने की जरूरत नहीं है. आज इन्हें नानी याद आ गई होगी, मरी हुई नानी, कि एसपी-बीएसपी एक हो गए."


इससे पहले समाजवादी पार्टी के विधायक हरीओम यादव ने इस गठबंधन पर ही सवाल खड़े कर दिए थे. उन्होंने कहा था कि कहा फिरोजाबाद में एसपी-बीएसपी का गठबंधन नहीं चलेगा. यहां ये गठबंधन तभी तक चल सकता है, जब तक हमारे राष्ट्रीय अध्यक्षजी 'बहनजी' की हां में हां मिलाते रहेंगे और घुटने टेकते रहेंगे.

आपको बता दें कि इससे पहले 1993 में भी समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच गठबंधन हुआ था. उस वक्त भी दोनों पार्टियों के बीच गठबंधन बीजेपी को रोकने के लिए हुआ था. ये गठबंधन समाजवादी  पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह और बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम के बीच हुआ था. लेकिन दो साल बाद ही 'गेस्ट हाउस' कांड हुआ और ये गठबंधन टूट गया. एसपी-बीएसपी कार्यकर्ताओं के बीच हुई हिंसक  झड़प के बाद बीएसपी ने गठबंधन से खुद को अलग कर लिया था.

अब एक बार फिर बीजेपी को रोकने के लिए एसपी-बीएसपी एक साथ आए हैं. लेकिन देखना ये होगा कि इनका गठबंधन कितने दिन तक चल पाएगा. इस पर लगातार सवाल उठ रहे हैं.


अधिक राज्य की खबरें