हाथ जोड़कर जान की भीख मांगता रहा DSP, भीड़ ने पीट-पीटकर किया अधमरा
file photo


बिहार में एक बार फिर से भीड़तंत्र का खौफनाक चेहरा देखने को मिला है. कैमूर के रामगढ में युवती की मौत पर हुए बवाल के दौरान भीड़ ने जमकर उत्पात मचाया और थाने तक को फूंक दिया. इस दौरान उन्मादी भीड़ के आगे जो आया उस पर भीड़ कहर बन कर टूटी.

हद तो तब हो गई जब थाना फूंकने के बाद लोगों ने समझाने आए पुलिस अधिकारी पर भी जानलेवा हमला बोल दिया. भीड़ के आगे मोहनियां के डीएसपी भी आये और लोगों को समझाने की कोशिश की लेकिन लोगों ने उनकी एक न सुनी और उन पर हमला बोल दिया. इस दौरान डीएसपी रघुनाथ सिंह को छोड़कर उनके अंगरक्षक भी भाग गए और भीड़ ने डीएसपी को पीट-पीटकर अधमरा कर दिया.

इस घटना का वीडियो सामने आया है, जिसमें डीएसपी बार-बार जान बख्शने की गुहार लगाते नजर आ रहे हैं लेकिन लोग उनपर लाठियां बरसा रहे हैं. इस हमले में डीएसपी को गंभीर चोटें आई हैं. उनके सिर में चोट है साथ ही हाथ भी टूट गया है. उनका इलाज बनारस में इलाज चल रहा है और स्थिति स्थिर बनी हुई है. इस उपद्रव में डीएसपी, सब इंस्पेक्टर समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हुए.

भीड़ का गुस्सा ट्रेन से कटी एक दलित युवती की मौत के बाद भड़का था और युवती की मौत के एक दिन बाद उसके परिजन और गांव के लोगों ने थाने को आग के हवाले करने के साथ ही दुकानों में तोड़फोड़ की थी.


अधिक देश की खबरें