सिविल कोर्ट स्टाफ ग्रुप D परीक्षा: कानपुर के बाद लखनऊ में भी सॉल्वर गिरफ्तार
file photo


उत्तर प्रदेश सिविल कोर्ट स्टाफ के केंद्रीकृत भर्ती 2018-19 ग्रुप डी की परीक्षा में सॉल्वर की गिरफ्तारी जारी है. कानपुर में यूपी एसटीएफ द्वारा एक सॉल्वर को गिरफ्तार करने के बाद लखनऊ में भी एक सॉल्वर गिरफ्तार किया गया है. लखनऊ और मथुरा पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में ये सॉल्वर पकड़ा गया है.

गिरफ्तार आरोपी अमित कुमार बिहार के गया का रहने वाला है. उसे पुलिस ने लखनऊ के अमीनाबाद इंटर कालेज गिरफ्तार किया है. वह अमित कुमार नाम के ही दूसरे अभ्यर्थी की जगह परीक्षा दे रहा था.

इससे पहले उत्तर प्रदेश सिविल कोर्ट स्टाफ के केंद्रीकृत भर्ती 2018-19 ग्रुप डी की परीक्षा में यूपी एसटीएफ ने कानपुर से एक सॉल्वर गिरफ्तार किया है. ये दूसरे शख्स की जगह परीक्षा दे रहा था. एसटीएफ के अनुसार गिरफ्तार शख्स का नाम अभिनव यादव है. ये कानपुर के गोविंदनगर स्थित खालसा इंटर कॉलेज में कुलदीप यादव पुत्र विनोद यादव की जगह परीक्षा दे रहा था.

बता दें हाई कोर्ट में ग्रुप सी, डी, ड्राइवर ग्रेड व स्टेनोग्राफर के पदों पर भर्ती के लिए 20 व 21 जनवरी को दो चरणों में लिखित परीक्षा हो रही है. प्रदेश के मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडेय द्वारा पिछले दिनों सभी जिलों के जिला जज, डीएम व एसपी को पत्र लिखकर परीक्षा को बेहतर तरीके से करवाने के लिए लिखा था. उत्तर प्रदेश सिविल कोर्ट स्टाफ सेंट्रलाइज्ड रिक्रूटमेंट, 2018-19 के तहत ये भर्ती परीक्षा आयोजित हो रही है. 20 और 21 जनवरी को पहली शिफ्ट में सुबह 10 बजे से 11:30 बजे तक और शाम तीन बजे से चार बजे तक दो चरणों में परीक्षा आयोजित होनी है.


अधिक राज्य की खबरें