प्रियंका गांधी की राजनीति में एंट्री पर बोले PM- 'दूसरी जगह परिवार से ही पार्टी बनती है'
file photo


प्रियंका गांधी को कांग्रेस द्वारा पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाए जाने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से राजनीति में परिवारवाद का मुद्दा उठाया है. उन्होंने बुधवार को कहा कि लोकतंत्र बीजेपी के रगों में दौड़ता है, जबकि दूसरे दलों में 'परिवार से ही पार्टी' बनती है.

पीएम मोदी ने कहा, ''भारतीय जनता पार्टी कार्यकर्ताओं की पार्टी है, कार्यकर्ताओं द्वारा बनाई गयी पार्टी है और देश के लिए समर्पित पार्टी है. अगर कोई पार्टी है, जो वास्तव में लोकतांत्रिक सिद्धांतों का पालन करती है तो वो भारतीय जनता पार्टी है, लोकतंत्र हमारे संस्कारों में है. जबकि दूसरे दलों में परिवार से ही पार्टी बनती है.'

पीएम मोदी ने ये बातें महाराष्ट्र के बारामती, गढ़चिरौली, हिंगोली, नांदेड़ और नंदुरबार के बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं से बातचीत के दौरान कही.  कांग्रेस द्वारा पूर्वी उत्तर प्रदेश मामलों की प्रभारी बनाई गईं प्रियंका गांधी वॉड्रा का जिक्र करते हुए मोदी ने कहा कि बीजेपी में फैसले इस आधार पर नहीं किये जाते हैं कि एक व्यक्ति या एक परिवार क्या सोचता है.

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पार्टी में फैसले इस आधार पर किये जाते हैं कि पार्टी कार्यकर्ता क्या चाहते हैं. ’’मोदी ने यह भी कहा कि भाजपा लोकतांत्रिक संस्कृति और मूल्य से चलती है. उन्होंने कहा, ‘‘लोकतंत्र भाजपा के रगों में दौड़ता है. यही वजह है कि देश के लोग अपने को इस पार्टी के करीब महसूस करते हैं.

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बड़ा ब्रह्मास्त्र चला है. पार्टी ने प्रियंका गांधी को पूर्वी उत्तर प्रदेश का प्रभारी बनाया है, इसके साथ ही उन्हें महासचिव का पद भी दिया गया है. कांग्रेस के इस ऐलान के बाद प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में एंट्री हो गई है. प्रियंका को पार्टी में ये पद दिए जाने के बाद उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने खुशी जताई है और कहा है वो जीवन के हर मोड़ पर उनके साथ हैं.


अधिक राज्य की खबरें