रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकती हैं प्रियंका गांधी!
File Photo


प्रियंका गांधी ने अब सक्रीय राजनीति में तो कदम रख लिया है, लेकिन अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि वह आम चुनाव लड़ेंगी या नहीं... खैर ये तो नहीं कहा जा सकता कि प्रियंका गांधी चुनाव नहीं लड़ेगी. ये तो खुद राहुल गांधी ने भी नहीं कहा. राहुल गांधी से जब प्रियंका गांधी के चुनाव लड़ने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये उन पर निर्भर करता है.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका गांधी रायबरेली सीट से चुनाव लड़ सकती हैं. यह सीट गांधी परिवार की पारंपरिक सीट भी है और फिलहाल रायबरेली से सोनिया गांधी सांसद हैं.

माना जा रहा है कि राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री से बीजेपी की रणनीति को झटका लगा है जो ब्राह्मणों को लुभाने की कोशिश कर रही थी.

अब ब्राह्मणों को लुभाने के लिए पार्टी को अलग रणनीति लेकर आनी होगी. पार्टी ने प्रियंका को पूर्वांचल की कमान सौंपी है जहां 30 सीटें हैं. 2014 के चुनाव में बीजेपी को इस इलाके में 30 में से 29 सीटें मिल गई थीं.

प्रियंका गांधी को राजनीति में एक अलग नजरिये से भी देखा जाता है. उनमें लोग इंदिरा गांधी की छवि भी देखते हैं. इसके साथ ही उनकी महिला वोटर्स में अच्छी पकड़ है और महिलाएं उनसे बहुत जल्दी कनेक्ट भी होती हैं. लंबे समय से प्रियंका को सक्रिय राजनीति में लाने की मांग हो रही है.


अधिक देश की खबरें