अंग्रेजी में नालायक था ये स्टार, स्कूल में हमेशा पड़ी थी डांट!
File Photo


कभी अपनी लंबे घुंघराले बालों वाले स्टाइल से लड़कियों की दीवाना बना देने वाले बॉबी देओल इंडस्ट्री का जाना-पहचाना नाम हैं. बीते दिनों रेस-3 में अपनी दमदार बॉडी को लेकर चर्चा में रहे बॉबी आज यानी कि 27 जनवरी को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. '50' क्लब में एंट्री लेने वाले इस एक्टर की फिल्मों, फैमिली और स्टारडम के बारे में तो आप जानते ही हैं. लेकिन आज हम आपके सामने इनका एक राज खोलने वाले हैं. बॉबी देओल का सीक्रेट ये है कि वह स्कूल के दिनों में अंग्रेजी में बेहद खराब थे.

आपको शायद इस बारे में जानकारी नहीं होगी. लेकिन बॉबी ने खुद अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान ये बात सबको बताई थी. बॉबी ने फिल्म 'पोस्टर बॉयज' के प्रमोशन के दौरान बताया कि बचपन में जब वह स्कूल जाते थे तो हमेशा अंग्रेजी की वजह से उनकी शिकायत की जाती थी.

बॉबी ने बताया, बचपन में मेरी हिंदी अच्छी थी. उस वक्त मेरी टीचर पैरेंट्स को बुलाकर शिकायत करती थी कि बॉबी अंग्रेजी नहीं बोलता. इसके बाद जब उन्होंने अंग्रेजी सीख ली तो वह हिंदी में कमजोर होने लगे. लेकिन अब उन्हें इस बात का मलाल रहता है कि वह अपनी भाषा हिंदी कैसे भूल गए.

उन्होंने कहा, मां हमेशा यहीं चाहती हैं कि मैं हिंदी में बात करूं. लेकिन मैं भी कहता हूं कि अगर आप मुझसे पंजाबी मे बात करती तो मैं पंजाबी भी सीख लेता. मेरे पापा, मम्मी, भाई सभी पंजाबी में बात करते हैं. लेकिन मैं ठीक से नहीं बोल पाता.


अधिक मनोरंजन की खबरें