राहुल के वादे पर सीएम गहलोत का बड़ा दांव! राजस्थान में लागू होगी 'न्यूनतम आय गांरटी'
file photo


लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के 'न्यूनतम आय गारंटी' के वादे पर मंगलवार को राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने बड़ा बयान दिया है. सीएम गहलोत ने ऐलान किया कि राजस्थान में सरकार इसे जल्द लागू करेगी और राज्य सरकार ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है.

सीएम गहलोत ने कहा, 'यह बहुत अच्छी योजना है. यह गरीब का हक है और सरकार इसे लागू करेगी.' उन्होंने इसके साथ ही कहा, 'देश में गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी देना गरीबी और भुखमरी मिटाने की राह में एतिहासिक कदम होगा. यह लोगों को सशक्त बनाने के लिए लागू खाद्य सुरक्षा, मनरेगा, आरटीआई और आरटीआई जैसे योजनाओं की राह में अगला कदम होगा.'

दरअसल पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों से पहले कर्जमाफी का ऐलान करने वाले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का यह नया वादा लोकसभा चुनाव से पहले राजनीतिक हलकों में चर्चा का विषय बना हुआ है. राहुल गांधी ने सोमवार को ट्विटर पर लिखा था कि हम एक नए भारत का निर्माण तबतक नहीं कर सकते, जबतक हमारे लाखों भाई-बहन गरीबी का दंश झेल रहे हैं. अगर 2019 में हम वोट पाकर सत्ता में आए, तो कांग्रेस गरीबी और भूख को मिटाने के लिए हर गरीब व्यक्ति के लिए न्यूनतम आय की गारंटी देने के लिए प्रतिबद्ध है. यह हमारी दृष्टि और हमारा वादा है.

राहुल गांधी के लोकसभा चुनाव से पहले इस दांव को लेकर सीएम गहलोत ने भी काफी खुशी जताई है. उधर, राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर उद्योगपतियों के हितैषी और किसान-गरीब विरोधी होने के तीखे आरोप लगाते हुए कहा कि आगामी लोकसभा चुनावों में सत्ता में आने पर कांग्रेस गरीबों को न्यूनतम आय की गारंटी का अधिकार प्रदान करेंगी.


अधिक देश की खबरें