US ने भारत को चेताया, पाकिस्तानी आतंकवादी कर सकते हैं बड़ा हमला
US ने भारत को चेताया, पाकिस्तानी आतंकवादी कर सकते हैं बड़ा हमला


वॉशिंगटन। अमेरिका ने भारत को चेताते हुए कहा कि पाक समर्थित आतंकवादी भारत और अफगानिस्तान दोनों जगह आतंकवादी हमले करना जारी रख सकते हैं। अमेरिका के इंटेलिजेंस चीफ डैन कोट्स ने भ् कहा कि पाकिस्तान का कुछ समूह नीतिगत तौर पर इस्तेमाल कर आतंकवाद निरोधक सहयोग के प्रति संकीर्ण रवैया अपना रहा और केवल उन आतंकवादी समूहों से निपटना है इससे पाकिस्तान को सीधे तौर पर खतरा हो, निश्चित तौर पर तालिबान के खिलाफ आतंकवाद निरोधी अमेरिकी प्रयासों को भी विफल कर देगा।
सीनेट की सिलेक्ट कमिटी के सदस्यों को बताया कि पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी समूह भारत, अफगानिस्तान और अमेरिकी हितों के खिलाफ हमलों की योजना बना रहे हैं। इस आतंकवादी योजना को अंजाम देने के लिए पाक में अपने पनाहगाहों का फायदा उठाना जारी रखेंगे। कोट्स ने प्रमुख विश्वव्यापी खतरों पर अपने आकलन को लेकर खुफिया विषयों पर सीनेट की सिलेक्ट कमिटी के सामने पेश किए थे इस दौरान उन्होंने यह रिपोर्ट पेश की।

सिलेक्ट कमिटी के सामने पेश होने वाले प्रमुख लोगों में डैन कोट्स के साथ भारत की अपनी यात्रा से लौटीं सीआईए की डायरेक्टर जिना हैस्पल, एफबीआई डायरेक्टर क्रिस्टोफर रे, अमेरिकी रक्षा खुफिया एजेंसी के निदेशक रॉबर्ट ऐश्ली भी शामिल थे | 


अधिक देश की खबरें