खडग़े ने इन बातों के लिए साधा सरकार पर निशाना, जानें-क्या बोले अन्य नेता
खडग़े ने इन बातों के लिए साधा सरकार पर निशाना, जानें-क्या बोले अन्य नेता


नई दिल्ली। बजट सत्र के पहले दिन गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संसद के संयुक्त सदन को संबोधित किया। कोविंद ने अपने अभिभाषण में केंद्र सरकार की पिछले पांच साल की उपलब्धियों को बताया। हालांकि कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खडग़े ने अभिभाषण के बाद मोदी सरकार पर हमला बोला। 

खडग़े ने कहा कि इस भाषण में आगे का रास्ता नहीं दिखाया गया है और इसमें कुछ भी नया नहीं था। खडग़े ने कहा कि राष्ट्रपति के अभिभाषण में कुछ भी नया नहीं था, इसमें आगे की बात नहीं की गई है। इसके अलावा दलित और अल्पसंख्यकों की सुरक्षा पर भाषण में चुप्पी साधी गई। मोदी सरकार अपने कार्यकाल में पूरी तरह से फेल रही है।

उल्लेखनीय है कि इसी साल लोकसभा चुनाव होने है। इसी को देखते हुए पिछले कुछ समय से विपक्षी दल विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को लगातार घेर रहे हैं। हाल ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की बहन प्रियंका गांधी ने भी पार्टी महासचिव के रूप में सक्रिय रूप से राजनीति में एंट्री कर विपक्षी खेमे में खलबली मचा दी है। 

दूसरी ओर, केंद्र सरकार के मंत्री और दिग्गज नेताओं ने राष्ट्रपति के अभिभाषण की जमकर तारीफ की है। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि यह कोई चुनावी भाषण नहीं था। सरकार की जो उपलब्धियां रही हैं, उनकी ही जानकारी दी गई है। लोगों ने ताली बजा उसका स्वागत भी किया है। केंद्रीय मंत्री आरके सिंह ने कहा कि हमने जो काम किया है उसी को राष्ट्रपति ने अपने अभिभाषण में बताया है। 

हमारे जितना काम किसी भी सरकार ने नहीं किया है। केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि जो लोग इसे चुनावी भाषण कह रहे हैं तो वे लोग तो कहेंगे ही, क्योंकि चुनावी साल है लेकिन अगर भाषण में कोई गलती है तो वह बताएं। मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि जो राष्ट्रपति का अभिभाषण था वह ऐतिहासिक है। हमारी सरकार ने काफी काम किया है।


अधिक राज्य की खबरें