RLSP की रैली में कार्यकर्ताओं और पुलिस में झड़प, उपेंद्र कुशवाहा की तबीयत बिगड़ी
file photo


बिहार में शिक्षा व्यवस्था में सुधार को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) नेता उपेन्द्र कुशवाहा ने अपने समर्थकों के साथ आक्रोश मार्च निकाला. गांधी मैदान के जेपी गोलंबर से शुरू होकर मार्च राज भवन जा रहा था. लेकिन पटना के डाकबंगला चौराहा पर पुलिस और आरएलएसपी के कार्यकर्ताओं में झड़प हो गई. इसमें कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं हैं. इस बीच कुशवाहा की भी तबीयत बिगड़ गई, तो उन्हें पीएमसीएच भेजा गया है.

बताया जा रहा है कि कुशवाहा के सामने ही कार्यकर्ता आगे बढ़ने को अड़े हुए थे, लेकिन पुलिस उन्हें रोकना चाह रही थी. इसी बीच आरएलएसपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प हो गई. आरएलएसपी कार्यकर्ताओं ने भी लाठियां चलानी शुरू कर दी,  जिसके बाद पुलिस ने लाठी चार्ज किया.

इसमें कई कार्यकर्ताओं को चोटें भी आईं.  इसके बाद उपेन्द्र कुशवाहा अपने समर्थकों के साथ डाक बंगला चौराहा पर बैठ गए. जहां उनकी तबीयत बिगड़ गई. आनन-फानन में एम्बुलेंस बुलाया गया और उन्हें पीएमसीएच भेजा गया. इस बीच आरएलएसपी के राजभवन मार्च में हुए लाठी चार्ज पर सांसद अरुण कुमार ने कहा कि शांति पूर्ण मार्च करने वाले पर ही नीतीश कुमार लाठीचार्ज करवाएंगे. अपराधियों पर थोड़े ही लाठीचार्ज होगी.


अधिक देश की खबरें