राहुल का PM मोदी पर तंज, एक किसान को साढ़े 3 रुपये देकर बजवाईं धड़ाधड़ तालियां
File Photo


बिहार के पटना स्थित गांधी मैदान में आयोजित 'जन आकांक्षा रैली' के जरिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा. राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने किसानों के साथ मजाक किया है और किसान के परिवार के एक सदस्य को साढ़े तीन रुपये देने की घोषणा की. राहुल गांधी ने कहा कि अगर केंद्र में कांग्रेस की सरकार आई तो हिंदुस्तान के हर एक गरीब व्यक्ति को मिनिमम आय की गारंटी देंगे.

बता दें कि लोकसभा चुनाव से ठीक पहले अंतरिम बजट में मोदी सरकार ने दो एकड़ तक जमीन रखने वाले किसानों को हर वर्ष 6000 रुपये देने का ऐलान किया. सरकार इसे 'मास्टरस्ट्रोक' मान रही है, तो कांग्रेस ने इसे बेहद कम बताते हुए किसानों के साथ मजाक करार दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि बजट में मोदी सरकार ने 6000 सालाना के हिसाब से किसान के परिवार के लिए दिन के साढ़े तीन रुपये देकर ऐतिहासिक निर्णय बताया. राहुल गांधी ने तंज कसा कि मोदी जी के इस निर्णय को बीजेपी के नेताओं ने ऐतिहासिक काम बताते हुए पांच मिनट तक धड़ाधड़ तालियां बजाई.

राहुल गांधी ने कहा कि नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा घोटाला है. मोदी कहते हैं कि हर आदमी को 15 लाख देंगे, लेकिन यहां कोई ऐसा है जिसे मिला है. उन्होंने कहा कि बिहार में विपक्ष की सरकार आने वाली है. इसके गहरे कारण हैं. मोदी जी जहां जाते हैं बड़े-बड़े वादे करते हैं लेकिन उन्हें पूरे नहीं करते. नीतीश जी की भी यही आदत है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि किसान को महीने में 17 रुपये देना उनका अपमान करना है.


अधिक देश की खबरें