कांग्रेस दफ्तर में प्रियंका गांधी को मिला राहुल का 'कमरा', एंट्री से पहले ही किया ये बड़ा काम!
file photo


यूपी कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को उनका नया ऑफिस मिल गया है. दिल्ली के 24 अकबर रोड में मौजूद कांग्रेस दफ्तर में प्रियंका को उनका कमरा दे दिया गया है, जहां उनकी नेम प्लेट भी लग गई है. खास बात ये है कि प्रियंका गांधी के इस कमरे से ही राहुल गांधी के पॉलिटिकल करियर की शुरुआत हुई थी. ये कमरा कभी राहुल गांधी का हुआ करता था. प्रियंका गांधी का ये कमरा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बिलकुल बगल में हैं. प्रियंका गांधी को 23 जनवरी को कांग्रेस महासचिव बनाए जाने का ऐलान हुआ था. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रियंका गांधी वाड्रा को पूर्वी यूपी का प्रभारी नियुक्त किया है.

आपको बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सोमवार को विदेश से भारत लौट आईं. वो अपनी बेटी इलाह का इलाज कराने के लिए अमेरिका गई थीं. पहले वो एक फरवरी को लौटने वाली थी लेकिन इलाज में देरी के चलते उनके आने में देरी हुई. स्‍वदेश लौटने के बाद प्रियंका ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी से उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर मुलाकात की. बताया जाता है कि प्रियंका ने पार्टी के कई अन्‍य बड़े नेताओं से भी मुलाकात की और उत्‍तर प्रदेश की रणनीति को लेकर चर्चा की. इस दौरान उत्‍तर प्रदेश पश्चिम के महासचिव ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया भी मौजूद थे.

पार्टी सूत्रों ने बताया कि गुरुवार को कांग्रेस महासचिवों और अलग-अलग राज्‍यों के इंचार्ज के बैठक में प्रियंका भी शामिल होंगी. यह बैठक आगामी लोकसभा चुनाव की रणनीति को लेकर बुलाई गई है. राहुल गांधी ने शनिवार को भी प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्षों और कांग्रेस विधायक दल के नेताओं की बैठक बुलाई थी जिसमें आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई थी.


अधिक देश की खबरें