योगी सरकार के बजट पर मायावती-अखिलेश ने साधा निशाना, कहा- जनता सब जानती है
file photo


योगी सरकार के तीसरे आम बजट पर प्रतिक्रिया देते हुए बसपा सुप्रीमो मायावती और अखिलेश यादव ने सरकार पर जानकर हमला किया. बसपा सुप्रीमो ने कहा कि चुनावी वर्ष में बीजेपी सरकारों का बजट चाहे कितना भी लुभावना क्यों न हो जनता सब जानती और समझती है. उधर अखिलेश ने कहा कि जिसकी जैसी समझ वैसा उसका बजट.

दो दिन पहले ही ट्विटर ज्वाइन करने वाली मायवती ने ट्वीट कर बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने लिखा, "चुनावी वर्ष में बीजेपी सरकारों का बजट चाहे कितना भी लुभावना क्यों न हो, वास्तव में सरकार का साल भर का जनहित व जनकल्याण एवं अपराध नियंत्रण व कानून -व्यवस्था का काम ही आमजनता के लिये महत्त्वपूर्ण होता है. इन मामलों में केन्द्र व खासकर उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार बुरी तरह से विफल साबित हुई है, जो जगजाहिर है. केवल संगम स्नान से सरकारों के पाप नहीं धुल सकते. जनता बहुत होशियार है और सब जानती-समझती है."

उधर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि ये सरकार का तीसरा बजट था, अब दो ही बाकी रह गया है. मुख्यमंत्री ने राजकोष के लिये कुछ नहीं किया. जैसी जिसकी समझ वैसा उसका बजट. बजट में जो कुछ था उसे भी खो दिया. किसानों औऱ नौजवानों के लिये बजट में कुछ नहीं है. रोजगार के लिए बजट में कुछ नहीं किया. किसानों को इस सरकार ने संकट में डाल दिया. सरकार ने सूरज को भी धोखा दे दिया. स्मार्ट सिटी की सच्चाई हर कोई जानता है. मलिन बस्तियों के लिए सिर्फ 436 करोड़ ही दिए. गन्ना किसानों का पुरानी पेराई सत्र का भी भुगतान नहीं हुआ. गाय माता को बचाने के नाम पर बजट में कई जगह लिखा गया. क्या सिर्फ 42 हजार रुपए में एक गांव की गाय बच पाएगी? प्रदेश में मेडिकल कॉलेजों को कोई सुविधा नहीं मिली. सैफई का न करते, कम से कम गोरखपुर मेडिकल कॉलेज को ही कर देते. सरकारी योजनाओ को सरकार पूरा नहीं कर रही है. पुलिस भवन औऱ डायल 100 का हाल भी खराब है.


अधिक राज्य की खबरें