भाई की शादी नहीं हुई, इसलिए बहन आई है : अमित शाह
उन्होंने दावा किया कि बीजेपी में उनके जैसा एक आम बूथ कार्यकर्ता पार्टी का अध्यक्ष बन सकता है


गोधरा: गांधी परिवार को निशाना बनाते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को दावा किया कि कांग्रेस में प्रधानमंत्री की सीट ‘‘जन्मजात आरक्षित’’ है. उन्होंने पूछा कि क्या इस पार्टी का कोई कार्यकर्ता कभी शीर्ष पद पाने की सोच सकता है. शाह ने कहा कि क्योंकि ‘‘भाई’’ राहुल गांधी की शादी नहीं हुई है, इसलिए अब ‘‘बहन’’ (प्रियंका गांधी) (राजनीतिक मैदान में) आई है.

उन्होंने दावा किया कि बीजेपी  में उनके जैसा एक आम बूथ कार्यकर्ता पार्टी का अध्यक्ष बन सकता है और एक ‘चायवाला’ (मोदी) प्रधानमंत्री बन सकता है. शाह ने यहां पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘‘मैं भाजपा का एक बूथ कार्यकर्ता था. मैं पार्टी का अध्यक्ष बन गया. चायवाला देश का प्रधानमंत्री बन गया. ’’

उन्होंने पूछा, ‘‘क्या कांग्रेस का कोई कार्यकर्ता प्रधानमंत्री बनने की सोच सकता है? उस पार्टी में यह सीट जन्मजात आरक्षित है. ’’ शाह ने कहा कि भाजपा के किसी कार्यकर्ता को बड़े पदों पर पहुंचने के लिए किसी खास परिवार में जन्म लेने की आवश्यकता नहीं है. लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले महीने पार्टी महासचिव एवं पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी नियुक्त किया था. 



अधिक देश की खबरें